.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 14 May 2014

परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद विवि ने रद्द की परीक्षा

सोनीपत : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा की एक खामी मंगलवार को सैकड़ों विद्यार्थियों के लिए परेशानी का कारण बन गई। प्रदेश ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सों से बीए फाइनल की दूरस्थ शिक्षा के इतिहास विषय की परीक्षा देने सोनीपत पहुंचे विद्यार्थियों को आउट ऑफ सिलेबस पेपर थमा दिया गया। 
पेपर देखते हुए विद्यार्थियों का दिमाग चकरा गया और उन्होंने इसका विरोध किया। कुछ समय विद्यार्थियों को शांत रहने के लिए कहा गया और फिर आधा घंटा बीतने के बाद में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पेपर को रद्द करने की घोषणा कर दी। 
यह उन विद्यार्थियों के लिए तो कुछ राहत वाला था जो पेपर देखकर परेशान थे, लेकिन इससे अधिक परेशान उन सैकड़ों विद्यार्थियों को हुई जो मुश्किल से छुट्टी लेकर पेपर देने के लिए पहुंचे थे। 
सिलेबस से अलग था पेपर 
विद्यार्थियों को जो पेपर दिया गया वह प्राचीन एवं मध्य भारत का था, जबकि विद्यार्थियों को सिलेबस में पढ़ाया आधुनिक भारत गया था। विद्यार्थियों ने इसका विरोध शुरू किया तो कॉलेजों ने एक कॉलेज से दूसरे कॉलेज में फोन कर स्थिति जांची, लेकिन हर जगह स्थिति वही मिली। जीवीएम गल्र्स कॉलेज में बनाए सेंटर से अशोक कुमार ने भी बताया कि पेपर आउट ऑफ सिलेबस है। इसकी शिकायत एमडीयू रोहतक में परीक्षा नियंत्रक बीएस सिंधू को फोन से की गई। उन्होंने बैठक कर परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी।                                                   db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.