.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 September 2014

बीकॉम ऑनर्स के सभी 150 छात्र-छात्राएं फेल

** राजकीय द्रोणाचार्य कॉलेज : अन्य संकाय का परिणाम भी रहा खराब 
गुड़गांव : राजकीय द्रोणाचार्य कॉलेज गुड़गांव के बीकॉम ऑनर्स के सभी 150 छात्र-छात्राएं के फेल होने से छात्रों में खलबली मची है। सभी छात्र-छात्राओं के फेल होने से इस मामले में कई संभावनाएं जताई जा रही हैं। कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि इसमें यूनिवर्सिटी की भी गलती हो सकती है। इसके अलावा बीएससी के छात्र-छात्राओं की भी ऐसी शिकायतें सामने रही हैं। गर्ल्स कॉलेज की बीएससी सेकंड ईयर का परीक्षा परिणाम पिछले सप्ताह जारी किया गया था। इसमें अधिकतर छात्राओं का रिजल्ट होल्ड कर लिया गया है। जिनका जारी किया गया है, उनमें से अधिकतर छात्राओं को रि-अपीयर दिखाया गया है। इस संबंध में कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं को अनुपस्थित दिखाया है, जिसके कारण इस तरह का परिणाम आया है। कॉलेज में परीक्षा संबंधी हाजिरी रिपोर्ट दोबारा यूनिवर्सिटी भेजी गई है, जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक द्वारा गत सप्ताह बीकॉम ऑनर्स, बीएससी, बीसीए, एमएससी के सेमस्टर का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था। इसमें द्रोणाचार्य राजकीय कॉलेज की बीकॉम ऑनर्स के जहां सभी 150 छात्रों को फेल दिखाया गया है। 
वहीं गर्ल्स कॉलेज की बीएससी सेकंड ईयर की छात्राएं भी बड़ी संख्या में रि-अपीयर फेल दिखाई गई हैं। इससे छात्राओं में रोष है। वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि इसमें कहां गलती हुई है, इसकी जांच कराई जाएगी। 
छात्र-छात्राओं में रोष 
फेल रि-अपीयर दिखाए गए छात्र-छात्राओं में इस परिणाम को लेकर रोष बना है। गर्ल्स कॉलेज की बीएससी सेकंड ईयर की छात्रा प्रियंका, मोनिका, प्रीति, पूजा ऋतु आदि का कहना है कि उनकी अच्छी परफॉरमेंस होने के बावजूद इस तरह के परिणाम को लेकर परीक्षा प्रणाली पर संदेह है। कॉलेज के सभी विद्यार्थी फेल कैसे हो सकते हैं। इसमें कॉलेज की गलती है या फिर यूनिवर्सिटी की लापरवाही है। इस संबंध में प्रिंसिपल से भी उचित जवाब नहीं मिल रहा है। 
क्या कहते हैं कॉलेज प्रिंसिपल 
द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉ. आरके यादव का कहना है कि बीकॉम ऑनर्स का रिजल्ट चौंकाने वाला है। इसमें कहीं कहीं खामी रही है। ऐसा नहीं हो सकता है कि सभी छात्र-छात्राएं फेल हों। यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं को अनुपस्थित दिखाया है। अब कॉलेज में परीक्षा के दौरान की हाजिरी रिपोर्ट दोबारा यूनिवर्सिटी भेजी गई है। इस बारे में स्थिति स्पष्ट की जाएगी। गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल उषा मलिक का कहना है कि उन्हें भी रिजल्ट को लेकर जानकारी मिली है। इस मामले की जांच की जा रही है।                                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.