.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 17 September 2014

30 फुट ऊपर खुली नकल की खिड़की


** नकल कराने वालों को नहीं जान की परवाह
** पुलिस का डर और किसी अध्यापक का 
भिवानी : शहर के बीचों-बीच एसडी सीनियर सेकंडरी स्कूल में मंगलवार को जमकर नकल चली। नकलचियों को यूएमसी का डर तो था ही नहीं, नकल कराने वालों को भी अपनी जान की परवाह नहीं थी। शिक्षा बोर्ड के अकल सहित नकल रहित परीक्षा के नारे को तुच्छ बता परीक्षार्थियों के साथ आए युवकों ने 30 फुट ऊंची खिड़की के छज्जों पर बैठकर उन्हें नकल कराई। उन्हें तो पुलिस कर्मचारियों का डर था और ही परीक्षा केंद्र के अंदर मौजूद सुपरिटेडेंट और अध्यापकों का। जो भी बाजार से गुजरता रुककर एक ही बात पूछता, भाई साहब ये क्या हो रहा है? परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े लोग और दुकानदार एक ही जवाब देते बोर्ड की परीक्षा। 





अक्ल सहित, नकल रहित परीक्षा फेल 

  • मंगलवार को शहर के एसडी सीनियर सेकंडरी स्कूल में 10वीं कक्षा का गणित विषय का पेपर चल रहा था। 
  • परीक्षा के दौरान नियम कानून व्यवस्था के बराबर थी। परीक्षा केंद्र के बाहर जितनी भीड़ थी, उतनी ही केंद्र की खिड़कियों पर थी। 
  • परीक्षार्थी खिड़की के पास खड़े होकर 30 फुट ऊपर छज्जों पर बैठे अपने जान पहचान वालों को प्रश्न बता रहे थे और नकल कराने वाले गाइड से पन्ने फाड़कर उन्हें दे रहे थे। 
  • परीक्षार्थी आराम से पर्ची पकड़ते और उसे करने के बाद उसी खिड़की से नीचे फेंक देते। एक भी पुलिस कर्मचारी या परीक्षा केंद्र में उपस्थित शिक्षक ने नकल करने और कराने वालों को रोक नहीं पा रहा।                           db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.