.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 September 2014

ओपन स्कूल की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

भिवानी : हरियाणा ओपन स्कूल की 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से किया जा रहा है। इसकी बिना विलंब शुल्क तथा 100 रुपये विलंब शुल्क की तिथियां समाप्त हो गई हैं। अब शनिवार से 29 सितंबर तक 300 रुपये और एक हजार रुपये विलंब शुल्क सहित 30 सितंबर से नौ अक्टूबर तक ऑनलाइन फार्म जमा कराए जा सकते हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की प्रवक्ता ने बताया कि इन कक्षाओं के परीक्षार्थियों के लिए उन द्वारा चुने गए अध्ययन केंद्रों पर 19 अक्टूबर से एक मार्च 2015 तक हर रविवार को संपर्क कक्षाएं लगानी होंगी संपर्क कक्षा मूल्यांकन के तहत असाइनमेंट्स भी शैड्यूल के अनुसार अध्ययन केंद्रों पर जमा करानी होगी। संपर्क कक्षा मूल्यांकन के लिए 20 अंक अध्ययन केंद्रों के माध्यम से दिए जाएंगे। 
ओपन स्कूल के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने वाले सभी परीक्षार्थियों के लिए संपर्क कक्षाओं में उपस्थित होना जरूरी है। उनकी जांच के लिए बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा अध्ययन केन्द्रों का निरीक्षण भी किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए अध्ययन केंद्रों पर आवेदन से संबंधित हार्ड कापी तथा अन्य दस्तावेज जमा नहीं कराने हैं। 
प्रवक्ता ने कहा कि इस संदर्भ में अन्य सूचनाएं बोर्ड की वेबसाइट www.bseh.org.in के माध्यम से समय समय पर दी जाएंगी।                                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.