.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 19 September 2014

शिक्षक बोले-नकल करने से रोका तो छेड़छाड़ में फंसा देंगे

** राजली परीक्षा केंद्र पर पहुंची एसएमसी कमेटी को ड्यूटी पर तैनात अध्यापकों ने दी धमकी
सुलखनी : हरियाणा बोर्ड की ओर से आयोजित परीक्षा में राजली गांव के दो परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को विज्ञान विषय के पेपर में जमकर नकल चली। 11 बजे पेपर शुरू होते ही शरारती तत्व ने परीक्षा केंद्र की जालियां उखाड़कर नकल डालनी शुरू कर दी। वहीं परीक्षा केंद्र पर तैनात स्कूल कमेटी जब नकल रोकने के लिए कमरों के अंदर पहुंची तो वहां नकल चल रही थी। कमेटी सदस्यों ने अध्यापकों से इस तरफ ध्यान देने के लिए कहा तो उल्टा उन्हें धमकी दी गई कि उन्हें छेड़छाड़ के आरोप में फंसा दिया जाएगा। 
 कमेटी सदस्यों ने इस मामले की शिकायत भिवानी शिक्षा बोर्ड में की है, वहीं बरवाला बीईओ को भी इस बारे में सूचित कर दिया है। परीक्षा केंद्र पर खास बात यह रही कि वहां प्रशासन की तरफ से मात्र एक पुलिसकर्मी मौजूद था। जो बाहरी तत्वों को रोकने में कामयाब नहीं था। वहीं परीक्षा केंद्र के सुपरिटेंडेंट ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सब कुछ ठीकठाक है। 
हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई : शास्त्री 
स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान प्रदीप शास्त्री ने कहा कि हमारी कमेटी के सभी सदस्य परीक्षा केंद्र में शरारती तत्वों को रोकने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वहां पर हम कुछ नहीं कर सके। इतना ही नहीं ड्यूटी में तैनात अध्यापक भी शरारती तत्वों का साथ दे रहे थे। वहीं प्रशासन की तरफ से केवल एक पुलिसकर्मी तैनात किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात अध्यापक भी परीक्षार्थियों को नकल करवा रहे थे। उनको रोका तो हमें धमकी दी गई। इस संबंध में जब खंड शिक्षा अधिकारी रामकुमार लोहान से बात करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।                                     dbhsr

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.