.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 24 September 2014

पीजीटी आवेदन बना अाफत

भिवानी : आवेदकों को आवेदन करने से लेकर चयन तक सुर्खियों में रहने वाले हरियाणा स्कूल शिक्षक चयन बोर्ड की कार्यप्रणाली फिर संदेह के घेरे में आ गई है। पीजीटी कंप्यूटर शिक्षकों के आवेदनकर्ताओं को कंप्यूटर पर अपने आवेदन अपलोड करते समय अनेक खामियों का समाना करना पड़ रहा है ।वहीं बोर्ड कार्यालय की तरफ से अभी तक इस समस्या के समाधान के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया जिससे अंतिम तिथि के मात्र 2 दिन शेष रहने से उनकी नींद उड़ गई है। चयन बोर्ड की तकनीकी गलती से आवेदक दर-दर भटकने को मजबूर हैं।
हरियाणा स्कूल शिक्षक चयन बोर्ड ने कंप्यूटर विषय पर पीजीटी पोस्ट के लिए 31 अगस्त से 26 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन रिक्त पदों के लिए सीधे आनलाइन आवेदन प्रक्रिया अपनाई गई है लेकिन सामान्य व मेवात कैडर के लिए अलग-अलग पद होने के बाद भी कोई आवेदक एक स्थान पर अपना आवेदन अप्लाई नहीं कर सकता। पीजी कंप्यूटर साइंस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले कई आवेदकों ने बताया कि जब भी कोई आवेदक जनरल पदों पर भर्ती के लिए अपना आवेदन अप्लाई करता है तो उसके बाद जब वह मेवात कैडर में अपना बायोडाटा अपलोड करता है तो वहां पर नए पंजीकरण संख्या की बजाय ‘आपका पंजीकरण हो चुका है’ का मेसैज प्राप्त होता है। वहीं इसके अलावा अप्लाई कालम में एमसीए, एमएससी को स्नातक डिग्री माना गया है लेकिन पोस्ट ग्रेजुएट कालम में क्या भरे यह समझ में नहीं आ रहा।
समाधान के लिए नहीं हुआ संपर्क
समाधान के लिए लगाए गए टेलीफोन को अब तक किसी ने नहीं उठाया जिससे कई आवेदकों को मजबूरन पंचकूला मुख्यालय पर भी चक्कर लगाने पड़ रहे हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। इस बारे में हरियाणा स्कूल शिक्षक चयन बोर्ड के अध्यक्ष खजानसिंह से संपर्क का प्रयास किया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।                                      dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.