.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 27 September 2014

अक्टूबर महीना सरकारी कर्मचारियों पर पूरी तरह मेहरबान

** अक्टूबर में 14 दिन छुट्टी पर रहेंगे सरकारी कर्मचारी
** 2 और 3 अक्टूबर को बैंक भी रहेंगे बंद
** गांधी जयंती, दशहरा, ईद उल जुहा, दीपावली का त्योहार
आने वाला अक्टूबर महीना सरकारी कर्मचारियों पर पूरी तरह मेहरबान है, क्योंकि 31 में से 14 दिन छुट्टी रहेगी। इनमें आठ छुट्टियां शनिवार और रविवार की हैं जबकि छह दिन राजपत्रित अवकाश रहेंगे। वहीं 2 व 3 अक्टूबर की बैंकों की भी छुट्टी रहेगी। ऐसे में अक्टूबर महीने में यदि सरकारी विभाग में जरुरी काम हो तो इन छुट्टियों को ध्यान में जरूर रखकर विभाग की तरफ रुख करें।  
महीने की शुरुआत में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती की छुट्टी रहेगी। 3 अक्टूबर को दशहरा का अवकाश है। 4 व 5 तारीख को शनिवार व रविवार का अवकाश रहेगा। 6 अक्टूबर को ईद-उल-जुहा का अवकाश है। 7 तारीख को कार्यालय खुलेंगे, 8 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंती का फिर अवकाश रहेगा। 11, 12,18, 19 को शनिवार व रविवार होने के कारण अवकाश रहने वाला है। 23 से 26 तक फिर से छुट्टियां रहेंगी। दीपावली व विश्वकर्मा डे के चलते 23 व 24 अक्टूबर का अवकाश रहेगा। वहीं 25 व 26 अक्टूबर को शनिवार और रविवार के चलते अवकाश रहेगा। इस तरह पूरे महीने 14 दिन छुट्टियां रहेंगी।
चुनाव ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों की छुट्टियां हो सकती रद : 
विधानसभा चुनाव में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वे अपना काम सुचारु रुप से जारी रखेंगे। इस बीच यदि कोई छुट्टी आती है तो वह रद हो जाएगी। गौरतलब है कि 1 अक्टूबर को प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापिस लेने का दिन निर्धारित किया गया है, वहीं 15 अक्टूबर को चुनाव है और 19 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। मतगणना तक जिन कर्मचारियों को जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है वे अपना काम करते रहेंगे। इस बीच यदि कोई छुट्टी बीच में आती है तो वह छुट्टी भी रद्द हो जाएगी। 
छुट्टियों को ध्यान में रखकर बनाया गया चुनावी शेड्यूल : 
जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला उपायुक्त निखिल गजराज का कहना है कि अक्टूबर महीनें में त्योहारों के कारण काफी छुट्टियां है, ऐसे में चुनाव का शेड्यूल इन छुट्टियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कोशिश की गई है कि इससे कोई भी प्रक्रिया प्रभावित न हो। यदि कोई छुट्टी चुनाव के बीच आती है तो वह स्वत: रद हो जाएगी।                                              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.