.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 20 September 2014

घोषित नहीं हुआ बीएड परीक्षा परिणाम, आवेदनकर्ता परेशान

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने अभी तक बीएड का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया जबकि शिक्षक भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि में मात्र एक सप्ताह शेष रह गया है। जिस कारण भारी संख्या में विद्यार्थी आवेदन करने से वंचित रह सकते हैं। इस मामले को लेकर छात्रों ने मदवि प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। वहीं, विवि के कुलपति व परीक्षा नियंत्रक इस मामले में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। हालांकि मदवि प्रशासन का कहना है कि विद्यार्थी 22 सितंबर के बाद कभी भी कांफिडेंशल रिजल्ट ले सकते हैं। परीक्षा परिणाम अक्तूबर के दूसरे सप्ताह तक घोषित होने की संभावना है।
मदवि के अंतर्गत बीएड के 284 कालेज हैं। इन कालेजों के 34 हजार 709 छात्रों ने बीएड की परीक्षा दी हुई है। अमूमन परीक्षा परिणाम सितंबर के आखिरी सप्ताह या अक्तूबर के शुरू में आ जाता है लेकिन इस बार सात हजार शिक्षकों की भर्ती निकलने के कारण परिक्षार्थी परिणाम के लिए आतुर हैं। मदवि सूत्रों का कहना है कि अभी तक सभी कालेजों से अवार्ड नहीं पहुंचे हैं जिस कारण परीक्षा परिणाम इस बार देरी से आएगा।
हरियाणा स्कूल शिक्षक भर्ती बोर्ड ने गत् 31 अगस्त को सात हजार पीजीटी अध्यापकों के पद निकाले थे। इसके लिए प्रार्थी को एमए में 50 प्रतिशत व बीएड़ होना अनिवार्य है। इस पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 सितंबर रखी गई है।
बीएड परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों ने बताया कि वे भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं मगर परीक्षा परिणाम न आने से वे आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।                                                                dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.