.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 9 March 2015

पहली से आठवीं कक्षा तक की मार्च परीक्षा 2015 प्रणाली का करेंगे विरोध

** हरियाणा अध्यापक संघ विरोध के लिए हुआ लामबंद, सरकार को मांग पत्र भेजा 
फतेहाबाद : पहली से आठवीं कक्षा तक की मार्च परीक्षा 2015 प्रणाली का विरोध जताने के लिए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ लामबंद हो गया है। अध्यापक संघ ने इस संबंध में सोमवार को डीईओ कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। प्रदर्शन के बाद अध्यापक संघ द्वारा प्रधान सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार को मांग पत्र भी भेजा जाएगा। 
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य महासचिव सीएन भारती की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई। संघ के राज्य महासचिव सीएन भारती ने कहा कि हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ जनशिक्षा के विस्तार गुणात्मक शिक्षा का पक्षधर रहा है। 
इसके लिए अपने स्तर पर प्रयासरत भी है। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की रोहतक में हुई राज्य कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि पहली से आठवीं कक्षा तक की मार्च परीक्षा 2015 उसी विद्यालय के अध्यापकों द्वारा ली जाए। अगर बाहर के अध्यापकों की ड्यूटी लगाई जाती है तो उसकी मानदेय टीए, डीए दिया जाए। मूल्यांकन कार्य का भी मानदेय दिया जाए। विभाग कोई कार्य ऑनलाइन करवाना चाहता है तो विभाग अपने स्तर पर करवाए। 
प्रदर्शन किया जाएगा
भारती ने बताया कि संघ की राज्य कार्यकारिणी ने फैसला लिया है कि यदि उपरोक्त मुद्दों को हल नहीं किया गया तो सोमवार को डीईओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए प्रधान सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार को मांग पत्र भेजा जाएगा। यदि समय रहते भी मांगों का समाधान नहीं किया गया तो 20 मार्च को दोबारा जिला स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।                                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.