.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 9 March 2015

आईएसआईएस ने हैक की एससीईआरटी की वेबसाइट


** गुड़गांव में एफआईआर दर्ज करवाई, जांच में जुटे साइबर एक्सपर्ट
कैथल/गुड़गांव : दुनिया के लिए आतंक का पर्याय बन चुके आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) ने हरियाणा में भी दस्तक दे दी है। आईएसआईएस ने रविवार को हरियाणा की शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की वेबसाइट हैक कर उसके होम पेज पर लिखा, ‘हैक्ड बाई इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस)। वी आर एवरीवेयर।’ इस घटना की जानकारी मिलने के बाद एससीईआरटी प्रबंधन सकते में हैं। कोई और कंप्यूटर या किसी अन्य तरह के डाटा में भी सेंध लगा है या नहीं, इस बारे में एससीईआरटी विभाग को फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। दोपहर तक शिक्षा विभाग के अधिकारी इस बात से अनजान थे, लेकिन बाद में उन्हें इसके बारे में जानकारी मिली। उधर, देर शाम साढ़े सात बजे ‘मेंटेनेंस पेज’ के संदेश के साथ वेबसाइट बंद कर दी गई और गुड़गांव में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई है। 
ये लिखा है वेबसाइट के होम पेज पर
वेबसाइट के ऊपर लाल अक्षरों में स्पष्ट लिखा गया है कि ‘हैक्ड बाई इस्लामिक स्टेट।’ इसके बाद अरबी में लिखा हुआ एक बैनर है। इसके नीचे फिर से लिखा गया है कि ‘हैक्ड बाइ इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस)।’ इसके नीचे लिखा है ‘वी आर एवरीवेयर।’ इसके नीचे फेसबुक का एड्रेस भी लिखा गया है। 
"इस बारे में रविवार दोपहर बाद पता चला है। गुड़गांव पुलिस को सूचित करके एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। वेबसाइट से संदेश को हटाने के लिए और भी प्रयास किए जा रहे हैं।"-- डा. स्नेहलता, डायरेक्टर, एसईआरटी, गुड़गांव                                                                au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.