.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 16 March 2015

प्रधान शिक्षा सचिव से आज मिलेगा अध्यापक संघ का शिष्टमंडल

** बैठक में विचार विमर्श कर अन्य को आमंत्रण दिया 
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का परीक्षाओं की कार्यप्रणाली को लेकर जो विरोध चल रहा है उसको लेकर प्रधान शिक्षा सचिव हरियाणा टीसी गुप्ता ने अध्यापक संघ को कल 16 मार्च को वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। 
जिला सचिव वेदपाल रिढाल ने बताया कि शिक्षा सचिव के बुलावे पर सोमवार को राज्य प्रधान वजीर सिंह के नेतृत्व में अध्यापक संघ का शिष्टमंडल बैठक करेगा विभाग द्वारा अपनाई जा रही वर्तमान परीक्षा प्रणाली पर अपना विरोध दर्ज कराएगा। परीक्षा प्रणाली में सुधार के लिए अपनी मांगें सुझाव भी रखे जाएंगे। इसको लेकर रविवार को संघ ने बैठक कर विचार-विमर्श किया 
दूसरे सेमेस्टर के पाठयक्रम से ली जाएं परीक्षा 
राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह प्रेस प्रवक्ता भूप वर्मा ने कहा कि अध्यापक संघ का विरोध परीक्षाओं से नहीं है बल्कि विभाग द्वारा अपनाई जा रही परीक्षाओं की कार्यप्रणाली से है। परीक्षाओं के संदर्भ में अध्यापक संघ मांग करता है कि परीक्षाएं उसी विद्यालय के अध्यापकों द्वारा ली जाए। मार्च परीक्षाएं केवल दूसरे सेमेस्टर के पाठ्यक्रम से ली जाए। बार बार परीक्षाएं लेने, मूल्यांकन करने, परिणाम बनाने, ऑनलाइन फीड करवाने में अध्यापकों को व्यस्त रखा जाए मूल्यांकन कार्य का भी मानदेय दिया जाए। सभी प्रकार के ऑनलाइन कार्य विभाग अपने स्तर पर करवाए। ऑनलाइन करवाने का खर्च अध्यापक, मुख्य अध्यापक की जेब पर नहीं पड़ना चाहिए। प्रश्न पत्रों का स्तर समय बच्चों की कक्षा बाल मनोविज्ञान को ध्यान में रखकर तैयार किया जाए। 
सकारात्मक परिणाम नहीं निकला करेंगे शिक्षा निदेशालय में कूच 
राज्य कोषाध्यक्ष महताब सिंह मलिक ने कहा कि अगर सोमवार को होने वाली बैठक से कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकलता तो अध्यापक संघ 19 मार्च को मास डेपुटेशन के रूप में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शिक्षा निदेशालय कूच करेगा। 
उन्होंने मांग की कि सरकार स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करे अध्यापकों की उचित व्यवस्था करे। टीचर्स को गैर शैक्षिक कार्यों में उलझाकर रखा जाए तभी स्कूलों में शिक्षा का स्तर माहौल बेहतर हो सकेगा।                                                           dbjnd

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.