.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 6 June 2015

मोल भाव का कोई मौका नहीं चूकना चाहते गेस्ट

** नियमितीकरण के लिए झोंक दी पूरी ताकत, विधायकों का जुटा रहे समर्थन
** 15 तक स्थगित किया आंदोलन, अंतिम वार्ता के बाद अगला निर्णय 
चंडीगढ़ : प्रदेश के सरकारी स्कूलों में तैनात अतिथि अध्यापक नियमितीकरण के लिए फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। थोड़ी सी चूक के कारण वे पक्का होने का कोई मौका नहीं गंवाना चाहते। सरकार से तीन दौर की सकारात्मक वार्ता के बाद गेस्ट ने अब अपना आंदोलन 15 जून तक टाल दिया है। पहले गेस्ट ने 4 जून तक आंदोलन स्थगित करने की घोषणा की थी। गेस्ट की सरकार के साथ अब अंतिम दौर की अहम बैठक 15 जून को ही होनी है।
सरकार के साथ इस बैठक में कानूनविद् भी भाग लेंगे। गेस्ट को भी अपने साथ कानूनी सलाहकार और जानकारी लाने की छूट दी गई है। सरकार की ओर से एडवोकेट जनरल सहित और सलाहकार और गेस्ट से जुड़े मामलों के जानकारी बैठक में अपना-अपना पक्ष रखेंगे। दोनों और से गेस्ट को नियमित करने के लिए रास्ता तलाशने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। सरकार अभी गेस्ट को यह कहकर टरका रही है कि उनका मामला हाईकोर्ट में लंबित है और अवमानना का भी केस चल रहा है। इसलिए पक्का करने को लेकर सरकार जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठा सकती। 
15 जून को होने वाली बैठक में गेस्ट टीचर्स की ओर से उन्हें नियमित करने के प्रावधान व विकल्प भी सुझाए जाएंगे। अभी से गेस्ट ने अपने कानूनी सलाहकारों से चर्चा शुरू कर दी है। अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश संयोजक राजेंद्र शास्त्री के अनुसार सरकार उन्हें पक्का कर सकती है। इसके लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर प्रस्ताव पारित करना होगा। स्कूलों में पहले से शिक्षकों की कमी है। अगर उनके हित में निर्णय नहीं हुआ तो फिर आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।                                                      dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.