.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 3 June 2015

कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और लैब सहायकों का अनुबंध बढ़ेगा

** उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेज काडर के लिए जारी किया आदेश
** स्कूल काडर के कंप्यूटर शिक्षकों व लैब सहायकों में गफलत
चंडीगढ़ : प्रदेश सरकार ने कॉलेजों में कार्यरत कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और कंप्यूटर लैब सहायकों का अनुबंध बढ़ाने का फैसला लिया है। उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने सभी कॉलेज प्रिंसिपल को इस संबंध में निर्देश भेज दिया है।
उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशों के मुताबिक कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर का अनुबंध 11 मई और लैब सहायकों का अनुबंध 5 जून से 30 अप्रैल 2016 तक होगा। अन्य सरकारी कॉलेजों में एक अगस्त से 30 जून 2016 तक अनुबंध किया जाएगा। कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर के लिए एमसीए-एमएससी इन कंप्यूटर साइंस में 50 प्रतिशत अंक अनिवार्य हैं। लैब सहायकों के लिए 10 जमा दो में 50 प्रतिशत अंक और एक साल के डिप्लोमा में 50 प्रतिशत अंकों की अनिवार्यता की गई है। 
प्रदेश सरकार ने कॉलेज काडर के कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और लैब सहायकों का अनुबंध बढ़ाया है, जबकि स्कूल काडर के कंप्यूटर शिक्षक और लैब सहायक पिछले काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने स्कूल काडर के इन शिक्षकों व सहायकों की समस्या पर विचार करने का भरोसा तो दिलाया मगर अभी ठोस नतीजा सामने नहीं आया है। कंप्यूटर शिक्षक एसोसिएशन के प्रवक्ता सुरेश नैन ने कहा कि नया अनुबंध सिर्फ कॉलेज काडर के लिए है। स्कूल काडर के प्रति भी इसी तरह की सहानुभूति रखनी चाहिए।                                                                          dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.