.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 3 June 2015

एडमशिन आॅनलाइन, लेकिन सर्टिफिकेट खुद जमा कराएं

** हरियाणा में फर्स्ट ईयर में सिर्फ आनलाइन ही मिलेगा दाखिला 
** उच्चतर शिक्षा विभाग ई-सिटीजन सेवा का करेगा उपयोग
चंडीगढ़ : शैक्षणिक सत्र 2015-16 से हरियाणा के सभी राजकीय महाविद्यालयों में प्रथम वर्ष के सभी कोर्सेज में दाखिला केवल आॅनलाइन एडमिशन प्रणाली द्वारा ही होगा। यह जानकारी शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने दी। खास बात यह भी है कि विद्यार्थियों को एडमिशन का फार्म तो आॅनलाइन ही भरना होगा, लेकिन उससे संबंधित सर्टिफिकेट व अन्य दस्तावेज खुद ही संबंधित कालेज में पहुंचकर जमा कराने होंगे, नहीं तो आॅनलाइन भरा एडमिशन फार्म भी बेकार साबित होगा और एडमिशन नहीं मिल सकेगी। 
विभाग की ओर से कहा गया है कि हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा द्वारा उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा ई-सिटिजन सेवा शुरू की गई थी, जिसका उपयोग अब एडमिशन में किया जाएगा। सत्र 2015-16 के लिए विभिन्न कोर्सेज में दाखिला लेने के इच्छुक अभ्यार्थी केवल आॅनलाइन एडमिशन प्रणाली से ही दाखिला पा सकेंगे । क्योकि ऑफ लाइन सुविधा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी। 
पांच जून से आॅनलाइन दाखिले
आॅनलाइन कॉलेज दाखिलें पांच जून से आरंभ होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून होगी। अभ्यार्थी आॅनलाइन प्रवेश के लिए किसी भी राजकीय महाविद्यालय को निशुल्क आवेदन कर सकते हैं । आॅनलाइन सुविधा के लिए विभाग की वेब पोर्टल www.highereduhry.ac.in और highereduhry.com उपलब्ध कराए गए हैं। सभी अभ्यार्थियों को आवेदन पत्र की कॉपी के साथ सभी दस्तावेजों की फोटो प्रतियां संबंधित महाविद्यालय में जमा करवानी होगी । अन्यथा उनका आवेदन अमान्य होगा। अभ्यार्थी अन्य जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 1800 180 2117 पर सुबह 8 से शाम 6 बजे तक संपर्क भी कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदक ईमेल admissionshrygovt@gmail.com पर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।                                                                                   au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.