.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 14 June 2015

हमें हटाकर चहेते भर्ती करना चाहती है भाजपा : गेस्ट टीचर

** शनिवार को हुई आपात बैठक में मेवात के 149 गेस्ट टीचरों को सरप्लस बताकर हटाने का विरोध 
** 15 को जिला मुख्यालयों पर 17 को महेंद्रगढ़ के लिए कूच करेंगे गेस्ट टीचर 
जींद : हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेन्द्र शास्त्री ने जींद में हुई राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में कहा कि हरियाण सरकार के कई बड़े नेता 16 हजार परिवारों की रोजी-रोटी छीनकर उन्हें बेघर करना चाहते हैं और गेस्ट टीचरों को किसी किसी बहाने से हटाकर अपने चहेतों से पैसे लेकर भर्ती करना चाहते हैं। लेकिन गेस्ट टीचर उनकी इस खयाली मंशा को कभी पूरा नहीं होने देंगे। 
शास्त्री ने कहा कि गेस्ट टीचरों को हटाने की सरकार की ओछी मानसिकता सबके सामने गई है। शास्त्री ने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा विभाग ने मेवात में कार्यरत 149 गेस्ट टीचरों को सरप्लस का बहाना बनाकर टर्मिनेट करके गेस्ट टीचरों की पीठ में छुर्रा घोंपने का काम किया है। एक तरफ तो सरकार नियमित करने की अनेक पॉलिसियों की गहनता से जांच करने की बात कह रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकार ने षड्यंत्र के तहत गेस्ट टीचरों को नौकरी से टर्मिनेट करने का जो निंदनीय कार्य किया है उससे सरकार का असली चेहरा गेस्ट टीचरों जनता के सामने गया है। सरकार द्वारा षड्यंत्र के तहत जो वादाखिलाफी धोखा किया है उसे गेस्ट टीचर किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे। 
संघ के प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने कहा कि सरकार चाहे जितने ओछे हथकंडे अपना ले लेकिन गेस्ट टीचर अपने रोजगार को किसी भी हाल में जाने नहीं देंगे। संघ के राज्य उपप्रधान कुलदीप झरोली, कोषाध्यक्ष कृष्ण धारसूल महासचिव पारस शर्मा ने बताया कि गेस्ट टीचरों को हटाना सरकार की घटिया नीति का परिणाम है। उन्होंने कहा कि वो प्रदेश में किसी भी गेस्ट टीचर का रोजगार नहीं जाने देंगे। इस अवसर पर हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ 70 संबंध हरियाणा कर्मचारी महासंघ के चेयरमेन कुलभूषण शर्मा, वरिष्ठ उप प्रधान दिलबाग अहलावत, उप प्रधान जगदीश रेढू, मुख्य सलाहकार शक्ति सिंह सिवाच, प्रदेश प्रवक्ता विनोद शर्मा, सुभाष राविश, जरनैल सिंह, विनोद कासनिया, अशोक शर्मा, जींद जिला प्रधान रणधीर मोर, श्रीनिवास, मेडम सुनीता, संतोष रेणु मौजूद रहे। 
अध्यापक संघ 70 ने दिया समर्थन 
प्रदेश के अनेक कर्मचारी संगठनों ने पूर्ण रूप से गेस्ट टीचरों का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कुुलभूषण शर्मा ने जींद में हुई गेस्ट टीचरों की मीटिंग में उनका पूर्ण समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द गेस्ट टीचरों को नियमित कर अपना वायदा निभाए नहीं तो वो भी आर पार की लड़ाई लडऩे के लिए मजबूर होंगे। 
सदमे से गेस्ट टीचर की मौत पर मांगा मुआवजा 
प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने बताया कि सरकार द्वारा हटाने के सदमे से बीती रात एक गेस्ट टीचर ज्ञान चन्द की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। उन्होंने मांग की है कि सरकार यूनियन से किए वायदे के अनुसार ज्ञान चन्द के परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे। करनाल आंदोलन के दौरान जेल जाने वाले आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले सभी गेस्ट टीचरों को आज माला पहनाकर उनका स्वागत किया और उनके समर्थन जमकर नारेबाजी की। प्रवक्ता अजय लोहान ने बताया कि इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री उप प्रधान कुलदीप झरोली सहित सभी क्रांतिकारी गेस्ट टीचरों को सम्मानित किया।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.