.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 4 January 2016

स्थानीय स्तर पर होगा पीजीटी और टीजीटी का रेशनेलाइजेशन

** वर्कलोड के अनुसार किया जाएगा रेशनेलाइजेशन
गुड़गांव : 10वीं और 12वीं कक्षा के खराब परीक्षा परिणाम से शिक्षा विभाग की चिंता बढ़ गई है। शिक्षा निदेशालय ने निर्देश दिया गया है कि स्थानीय स्तर पर अधिकारी शिक्षकों को वर्कलोड के अनुसार रेशनेलाइजेशन करें। शिक्षकों के समायोजन को लेकर रविवार को भी बीईओ कार्यालय खुला रहा। शिक्षा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सभी डीईओ को निर्देश दिया है कि स्थानीय स्तर पर पीजीटी टीजीटी टीचर्स का रेशनेलाइजेशन किया जाए ताकि सभी स्कूलों पर शिक्षकों को वर्कलोड के अनुसार नियुक्त किया जा सके। 
मुख्य सचिव ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, बीईओ और प्रिंसिपल सहित अन्य के साथ मिलकर जल्द काम पूरा करने कहा है। बीईओ गुड़गांव कैप्टन इंदू बोकन रविवार को भी कार्यालय में शिक्षकों के समायोजन संबंधी कार्य में लगी रही। उन्होंने बताया कि सभी प्रिंसिपलों से छात्रों और शिक्षकों का ब्यौरा मांगा गया है। काफी हद तक काम को पूरा कर लिया गया है। समय से पहले जानकारी डीईओ कार्यालय को उपलब्ध करा दी जाएगी।जारी निर्देशों के अनुसार टीचर्स स्टूडेंट्स के अनुपात के अनुसार समायोजन किया जाएगा। 
हसला के प्रदेश अध्यक्ष बाल किशन ने बताया कि लोकल स्तर पर पीजीटी और टीजीटी का रेशनेलाइजेशन किया जा रहा है। एसोसिएशन की विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ बैठक के बाद विभाग ने निर्णय लिया। इसमें हाईस्कूल, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को शामिल किया गया है।                                                             db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.