.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 14 May 2014

हसला अब सरकार से नहीं करेगी बात


रोहतक : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने अपनी लम्बित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आन्दोलन का ऐलान कर दिया। आन्दोलन का प्रथम चरण 21 मई से शुरू होगा। जिसमें 21 व 23 मई को उपमण्डल स्तर पर बड़े विद्यालय में उपमण्डल स्तरीय धरने प्रदर्शन किये जायेगें तथा 26 मई को पूरे प्रदेश में धरने प्रदर्शन कर जूलस निकालते हुए प्रदेश के सभी उपमण्डल अधिकारी, सिविल को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे जायेंगे। 29 मई को पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर धरने प्रदर्शन कर जिलाधीशों के माध्यम से ज्ञापन किये जायेगें तथा जुलाई के अन्तिम सप्ताह में सरकार के विरोध में राज्य स्तरीय रैली की जायेगी तथा रैली स्थल पर ही आगामी आन्दोलन की घोषणा कर दी जाएगी। यह जानकारी देते हुए हसला के राज्य प्रधान दयानंद दलाल ने बताया कि इस सिलसिले में गत् दिवस हुई प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक में संगठन ने फैसला लिया है कि अब सरकार से इस मसले पर कोई बातचीत नहीं होगी।
हसला राज्य प्रधान दयानंद दलाल एवं पूर्व राज्य प्रधान किताब सिंह मोर ने मांग की कि प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नति का शत् प्रतिशत कोटा प्राध्यापकों का होना चाहिए। 
राज्य कार्यकारिणी ने शिक्षा विभाग द्वारा प्राध्यापक के पद पर टी जी टी से पदोन्नति में विषय की शर्त का समर्थन किया तथा पुरजोर मांग की कि पदोन्नति में विषय की शर्त से निश्चित रूप से शिक्षा में सुधार होगा। इसके साथ ही हसला ने शिक्षा में सुधार के लिए भविष्य में प्राध्यापक की भर्ती के लिए एम ए 55 प्रतिशत एवं गुड एकेडमिक रिकार्ड की मांग की। उन्होंने नवनियुक्त पीजीटी हिन्दी को शीघ्र ज्वाइन कराने की भी मांग की गई।
उन्होंने दो टूक कहा कि प्राध्यापक किसी भी सूरत में पीजीटी पद नाम  को स्वीकार नहीं करेंगे तथा मांग की कि प्रदेश सरकार तुरन्त पीजीटी के स्थान पर प्राध्यापक पद नाम की घोषणा करें। इसके साथ ही ये भी ऐलान किया गया कि प्राध्यापक किसी भी सूरत में हाई स्कूल हैडमास्टर के नीचे कार्य नहीं करेंगे तथा जो पीजीटी, प्राध्यापक हाई स्कूलों में हैडमास्टरों के नीचे नियुक्त किये गये हैं। इस अवसर पर प्रान्तीय महासचिव रविन्द्र डिकाडला, रामफल सहरावत, डा के के उपाध्याय, अर्जुन देव, मुकेश नैन, वीरेन्द्र शर्मा, दिलबाग डांडा, दर्शन सिंह, पवन मोर, कप्तान सिंह, राजवीर रेढू आदि कार्यकारिणी सदस्य भी मौजूद रहे।                                              dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.