.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 4 May 2014

पीजीटी को ज्वाइनिंग लेटर देने की डेडलाइन मंगलवार, बुधवार से फिर भूख हड़ताल

पंचकूला : शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने राज्य के तकरीबन 600 पीजीटी को मंगलवार तक ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कही है। पीजीटी टीचर एसोसिएशन के प्रधान तिलकराज ने कहा कि शुक्रवार को शिक्षामंत्री ने यह आश्वासन दिया था। यदि मंगलवार तक सभी शिक्षकों को नियुक्तिपत्र जारी नहीं किए गए तो एसोसिएशन के सदस्य बुधवार से पंचकूला में शिक्षा सदन के बाहर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। गौरतलब है कि पहले शिक्षा विभाग ने गुरुवार तक इन शिक्षकों को ज्वाइनिंग लेटर देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विभाग की इस वादाखिलाफी पर पीजीटी टीचर शुक्रवार को दोबारा धरने पर बैठ गए थे जिसके बाद शिक्षामंत्री ने मंगलवार तक इस मामले के निपटारे का आश्वासन दिया। 
तिलकराज के अनुसार, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने पुरुष पीजीटी शिक्षकों से भेदभाव किया है। डिपार्टमेंट ने 1700 उम्मीदवारों में से सिर्फ 1100 महिलाओं को नियुक्ति पत्र जारी किए। किसी भी पुरुष उम्मीदवार को ज्वाइनिंग लेटर नहीं दिया गया। विभाग ने इसकी ठोस वजह न बताते हुए इसके लिए टेक्निकल कम्प्यूटर एरर को जिम्मेदार बताया। 
पीजीटी टीचर एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि विभागीय अफसरों की लापरवाही के कारण उन्हें मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.