.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 12 May 2014

हसला ने किया आंदोलन का ऐलान

** डिफेंस कॉलोनी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हुई बैठक
जींद : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को जींद डिफेंस कॉलोनी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में हुई। इसकी अध्यक्षता प्रांतीय प्रधान दयानंद दलाल ने की। बैठक में हसला की लंबित मांगों को प्रदेश सरकार द्वारा न माने जाने के विरोध में राज्यव्यापी आंदोलन का ऐलान किया गया। 
इस मौके पर राज्य प्रधान दयानंद दलाल व पूर्व प्रधान किताब सिंह मोर ने कहा कि प्राध्यापक किसी भी सूरत में पीजीटी पद नाम को स्वीकार नहीं करेंगे। मांग की है कि प्रदेश सरकार पीजीटी के स्थान पर प्राध्यापक पद नाम की घोषणा करे। साथ ही यह भी ऐलान किया गया कि प्राध्यापक किसी भी सूरत में हाईस्कूल हेडमास्टर के नीचे कार्य नहीं करेंगे। जो पीजीटी प्राध्यापक हाईस्कूलों में हेडमास्टर के अधीन नियुक्त किए गए हैं, प्रदेश सरकार व विभाग उनका समायोजन सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में करें। क्योंकि प्राध्यापक व हेडमास्टर दोनों प्राधानाचार्य पद के फीडर काडर हैं। हसला इसको लेकर जल्द ही हाईकोर्ट में याचिका भी दायर करेगा। इसके अलावा बैठक में स्कूल प्राध्यापकों के ग्रेड पे 5400 एवं कॉलेज काडर में पदोन्नति की मांग को पुरजोर उठाया। राज्य प्रधान ने कहा कि प्राधानाचार्य के पद पर पदोन्नति का शत प्रतिशत कोटा प्राध्यापकों को होना चाहिए। संघ ने प्राध्यापक के पद पर टीजीटी से पदोन्नति में विषय की शर्त का समर्थन किया। 
21 मई से प्रथम चरण 
राज्य प्रधान दलाल ने मांगों को पूरा होने पर राज्यव्यापी आंदोलन की घोषणा भी की। आंदोलन का प्रथम चरण 21 मई से शुरू होगा, जिसमें 21 व 23 मई को उपमंडल स्तर पर बड़े विद्यालय में उपमंडल स्तरीय धरने प्रदर्शन किए जाएंगे। 26 मई को पूरे प्रदेश में धरने प्रदर्शन कर सभी उपमंडल अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।                                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.