.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 11 September 2014

बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के पास पहुंचा पर्चा

रोहतक, लाखनमाजरा : हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की मंगलवार से शुरू हुई पहले सेमेस्टर की परीक्षा का पहला पेपर ही लीक हो गया। मंगलवार दोपहर ढाई बजे शुरू होने वाला 12वीं का अंग्रेजी का पेपर सुबह 11 बजे ही बच्चों के हाथ में पहुंच गया। कैमरा दिखाई दिया तो बच्चे मौके पर पेपर छोड़कर भाग गए। शाम 6 बजे परीक्षा खत्म होने के बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, महम में सेंटर सुपरिंटेंडेंट महेश वर्मा ने जब दोनों पेपर को मिला कर देखा तो उन्होंने पेपर लीक होने की बात को सही पाया। उनका कहना है कि पेपर महम के 17 केंद्रों से लीक नहीं हुआ है कहीं, बाहर से लीक हो सकता है। 
वहीं, भिवानी बोर्ड की डिप्टी डायरेक्टर मीनाक्षी शारदा ने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की है। उधर, पहले ही दिन परीक्षा में 300 नकलची पकड़े गए हैं। सिवानी के एक परीक्षा केंद्र से परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका लेकर भाग गया। केंद्र अधीक्षक ने परीक्षार्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। लापरवाही बरतने वाले दो कक्ष निरीक्षकों को भी कार्यमुक्त कर दिया गया। बोर्ड सचिव अशोक शर्मा के मुताबिक हिंदी विषय की परीक्षा में उड़नदस्तों ने विभिन्न केन्द्रों का भ्रमण किया। प्रदेश भर में अनुचित साधन प्रयोग के 300 से अधिक मामले दर्ज किए गए। 
उन्होंने बताया कि उड़नदस्ता नंबर 4 ने परीक्षा ड्यूटी में कोताही बरतने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारू पर तैनात राजकीय प्राइमरी विद्यालय सोहांसड़ा के जेबीटी शिक्षक संदीप कुमार ड्यूटी से रिलीव किया गया। फतेहाबाद 2 परीक्षा केंद्र पर तैनात अध्यापक सतीश कुमार गुरु तेग बहादुर हाई स्कूल बिघड़ को भी रिलीव किया गया। उन्होंने सिवानी मंडी-1 परीक्षा केन्द्र से एक परीक्षार्थी उत्तरपुस्तिका लेकर भाग गया। इस संदर्भ में सम्बन्धित केन्द्र अधीक्षक ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने का निर्देश दिया गया है।                           au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.