.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 2 September 2014

हाजिरी रजिस्टर को लेकर मिडल हेड और प्राथमिक हेड में विवाद

** मिडल हेड प्राथमिक हेड के बीच है तनातनी 
कुरुक्षेत्र : मिडल हेड और प्राथमिक हेड में स्कूल के रजिस्टर को लेकर विवाद फिर खड़ा हो गया है। कई स्कूलों के मिडल हेड ने प्राइमरी हेड से हाजिरी रजिस्टर लेने शुरू कर दिए हैं। इसके चलते प्राथमिक हेड और शिक्षकों में रोष है। शिक्षकों ने कहा कि हाजिरी रजिस्टर मिडल हेड को देने के मामले में अभी तक कोई आदेश नहीं आए हैं। 
इसके बावजूद मिडल हेड मनमर्जी कर रहे हैं। इससे स्कूलों का माहौल खराब हो रहा है। मिडल हेड के रजिस्टर लेने के विरोध में सोमवार को प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विनोद चौहान शिक्षकों के साथ मौलिक शिक्षा अधिकारी से मिले। इसमें उन्होंने इस पूरे मामले के बारे में बताया गया और इस विवाद को तुरंत खत्म करवाने की मांग की गई। जिसपर मौलिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही सभी खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों की बैठक बुलाकर इस बारे में बातचीत करेंगे।
मिडल हेड को रजिस्टर लेने के नहीं आदेश 
जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि मिडल हेड को हाजिरी रजिस्टर देने के संबंध में आदेश नहीं आए हैं। उन्होंने साफ किया कि अगर कोई भी मिडल हेड प्राथमिक शिक्षकों के हाजिरी रजिस्टर लेता है तो यह गलत है। उन्होंने कहा कि इस बारे में खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों को भी बैठक करके जल्द बताया जाएगा। ताकि शिक्षकों में आपस में विवाद हो।                                        db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.