.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 12 September 2014

बीएलओ की चुनावों में ड्यूटी, पर मेहनताना निश्चित नहीं

** बीएलओ को लोकसभा चुनावों का मेहनताना अब तक नहीं मिला, निराश मन से बैठक में आए कर्मचारी 
सिरसा : विधानसभाचुनावों में चुनाव आयोग ने बीएलओ की ड्यूटियां लगा दी। मगर उन्हें लोकसभा चुनावों का मेहनताना अभी तक अदा नहीं किया। ऐसे में अध्यापक और अन्य क्लेरिकल स्टाफ के कर्मचारी परेशान थे और बुझे मन से जिला निर्वाचन कार्यालय की मीटिंग से पहुंचे। 
गुरुवार को एडीसी कार्यालय के कांफ्रेंस हाल में बीएलओ को ड्यूटियां बांटी गई। प्रत्येक बीएलओ को करीब 100 घरों की वोटर लिस्ट दी गई, जिसमें कि उन्हें इस बात की जांच करनी है कि किन लड़कियों की शादी हो गई, कौन सा मतदाना स्थानांतरित हो गया, किस मतदाना की डेथ हो गई। मीटिंग में मौजूद बीएलओ ने कहा कि पांच महीने हो गए लोकसभा चुनावों को, मगर आज तक चुनाव आयोग ने उन्हें मेहनताना नहीं दिया। जबकि विधानसभा चुनाव का काम भी सौंप दिया। अध्यापकों ने कहा कि उन्हें आदेश दिए गए है कि ढाई बजे के बाद पार्ट टाइम में उन्हें वोटर लिस्ट लेकर चुनाव का काम पूरा करना है। ऐसे में स्कूल में पढ़ाने के बाद हमें चुनाव का काम देखना पड़ेगा तो हम आराम कब करेंगे। दूसरे जिलों में बीएलओ मेहनताना दे दिया गया। मगर हमें अभी तक नहीं मिला।
चुनाव आयोग से आता है फंड 
"चुनावों का पैसा भारतीय निर्वाचन आयोग दिल्ली से आता है। जैसे ही पैसा आएगा, सभी बीएलओ को बांट दिया जाएगा। अभी हमारे पास पैसा नहीं आया।''--चंदूलाल,तहसीलदार,जिला निर्वाचन आयोग सिरसा।                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.