.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 9 September 2014

सीएम के आश्वासन से अनुबंध अध्यापक नाखुश

** कहा, चार दिन में नियमित करने की कार्रवाई शुरू न होने पर 12 को करेंगे सामूहिक अवकाश
चंडीगढ़ : कॉन्ट्रैक्ट टीचरों को रेगुलर करने के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आश्वासन के बावजूद हरियाणा राजकीय अनुबंध अध्यापक संघ की नाराजगी दूर नहीं हुई है। संघ का कहना है कि यदि सरकार ने चार दिनों में नियमित किए जाने के संबंध में ठोस कार्रवाई नहीं की तो 12 सितंबर को शिक्षक सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे।
इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने उनसे मिलने आए संघ के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया था कि कॉन्ट्रैक्ट टीचर सरकार की तीन वर्ष के रेगुलराइजेशन की नीति की शर्तों को पूरी करते होंगे तो सरकार को उन्हें नियमित करने में कोई दिक्कत नहीं है। 
मुख्यमंत्री ने अपने प्रधान सचिव एसएस ढिल्लो को फोन पर आदेश दिए कि विधि परामर्शी से मामले में तुरंत राय लेकर आवश्यक कदम उठाएं। मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के बाद अध्यापक नेता दिनेश यादव और भूपेंद्र सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कॉन्ट्रैक्ट टीचरों की तीन वर्ष की नीति की सभी शर्तें पूरा करने के बाद भी शिक्षा विभाग के रेगुलर न किए जाने की समस्या को गंभीरता से सुना। उन्हाेंने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियाें की व्यक्तिगत जिद के कारण ही कॉन्ट्रैक्ट टीचरों के रेगुलराइजेशन का मामला लटका हुआ है। उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशाें के बाद संघ को न्याय की उम्मीद बंधी है, लेकिन यदि सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट टीचरों के साथ न्याय नहीं किया तो वे 12 को सामूहिक अवकाश लेकर कार्य का बहिष्कार करते हुए प्रदर्शन करेंगे।
 इसके साथ ही संघ 14 सितंबर को रोहतक में राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाकरआगामी आंदोलन की रूपरेखा तय करेगा।
मुख्यमंत्री के साथ बैठक में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा, अनुबंध अध्यापक संघ के राज्य प्रधान दिनेश यादव, महासचिव भूपेंद्र सिंह, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के प्रधान वजीर सिंह, मुख्य संगठन सचिव बलबीर सिंह मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.