.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 15 September 2014

डीएड कोर्स में मैनुअल काउंसिलिंग से दाखिला

** पांचवें राउंड की मेरिट लिस्ट जारी, 19 से होगी काउंसलिंग
** प्रदेश भर में 20 हजार सीटों के लिए होना है दाखिला
डीएड कोर्स में प्रवेश के लिए पांचवें राउंड की काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। खाली बची सीटों के लिए अब 19 सितंबर से गुड़गांव एससीईआरटी में मैनुअल काउंसलिंग होगी।
एससीईआरटी ने इस संबंध में पूरा विवरण बेबसाइट पर लोड कर दिया है। अब डीएड कोर्स में दाखिला के लिए 19 सितंबर से गुड़गांव स्थित एससीईआरटी में मैनुअल काउंसलिंग के जरिए कालेज अलॉट किए जाएंगे। करीब 20 हजार सीटों के लिए गत जुलाई मास से इस कोर्स के लिए दाखिला प्रक्रिया चल रही है लेकिन सीटें अब तक नहीं भरी गई हैं। इस कोर्स के प्रति रुझान कम बना हुआ है।
वेबसाइट पर जारी विवरण के अनुसार कोर्स में साइंस व कॉमर्स में उम्मीदवार न मिलने पर अब इन सीटों को कला संकाय में कन्वर्ट कर दिया गया है। उम्मीदवारों को अपने सभी मूल प्रमाण-पत्रों, रिहायशी प्रमाण पत्र व संबंधित कैटेगरी के प्रमाण पत्रों सहित गुड़गांव एससीईआरटी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना होगा। एससीईआरटी की ओर से सभी आवश्यक कागजात आदि की जांच करने पर मेरिट में आने वाले उम्मीदवारों को तत्काल कालेज अलॉट कर दिया जाएगा। कालेज अलॅाट होने पर उम्मीदवार को अपना दाखिला संबंधित कालेज में समय रहते सुनिश्चित करना होगा। एससीईआरटी ने पांचवे राउंड की मेरिट लिस्ट अपनी वेबसाइट पर डाल दी है।                                        au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.