.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 5 September 2014

रोहतक में धरने पर बैठे गेस्ट टीचरों पर लाठीचार्ज

** रोहतक में धरने पर बैठे गेस्ट टीचरों को जबरदस्ती खदेड़ा गया।
** रेगुलर करने की मांग, 44 अध्यापक गिरफ्तार
रोहतक : राजकीय अनुबंधित अध्यापक संघ के आह्वान पर तीन वर्षीय पोलिसी के तहत नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे अतिथि अध्यापकों पर रात करीब नौ बजे पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लगभग 50 अध्यापकों को गिरफ्तार कर अर्बन एस्टेट थाना ले जाया गया जहां केस दर्ज कर लिया गया।
प्रदेश भर से जुटे अतिथि अध्यापक मुख्यमंत्री आवास को घेरने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस प्रशासन ने उनको रोका और ज्ञापन देने को कहा, लेकिन प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री से नियमित करने का लेटर जारी करने की मांग पर अड़े रहे। रात करीब नौ बजे पुलिस ने लाठीचार्ज करते अधिकांश अध्यापकों को खदेड़ दिया।
प्रदर्शन के दौरान संघ के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पिछली मुलाकात में स्वयं स्वीकार किया था कि अतिथि अध्यापक नियमितीकरण की सभी शर्तो को पूरा करते हैं। उन्होंने अतिथि अध्यापकों को आश्वासन दिया था कि जैसे ही रिपोर्ट उनके पास आ जाएगी, उन्हें नियमित कर देंगे। लेकिन अभी तक सरकार ने उन्हें नियमित करने का कोई पत्र जारी नहीं किया है।
उन्होंने कहा कि अतिथि अध्यापक तीन वर्षीय पोलिसी की सभी छह शर्तो को पूरा करने के बाद भी नियमित करने की मांग को लेकर सड़कों पर आने के लिए विवश हैं। उन्होंने कहा कि जब तक प्रदेश सरकार उन्हें नियमित करने का लेटर जारी नहीं करेगी, वह सड़क पर ही बैठे रहेंगे। रात करीब आठ बजे मौके पर एसडीएम दलबीर सिंह पहुंचे और रोड खाली करने को कहा, लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे करीब एक हजार अतिथि अध्यापकों पर लाठीचार्ज करते हुए उन्हें खदेड़ दिया और करीब 50 अध्यापकों को गिरफ्तार कर उन्हें लेकर अर्बन एस्टेट थाने ले जाया गया जहां उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।                                                  dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.