.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 30 January 2015

देश के 36 छात्रों को सम्मानित करेगा सीबीएसई

हिसार : महापुरुषों के आदर्शों को विद्यार्थियों के जीवन में उतारने के लिए सीबीएसई ने पहल की है। इसके तहत प्रत्येक सीबीएसई स्कूलों में महापुरुषों के नाम पर निबंध प्रतियोगिताएं कराईं गईं। देशभर के स्कूलों में हुई प्रतियोगिता के 36 विजेताओं का चयन कर सीबीएसई बोर्ड उन्हें सम्मानित करेगा। 
सीबीएसई के विद्यार्थियों पर पढ़ाई का अधिक दबाव रहता है। इस कारण विद्यार्थी अन्य गतिविधियों की तरफ ध्यान नहीं दे पाते। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने 23 से 28 जनवरी तक देशभर के स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता आयोजित कराई। प्रतियोगिता की थीम पंडित जवाहर लाल नेहरू और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर आधारित रखी गई। इसमें स्कूलों के सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता संपन्न होने के बाद अब स्कूलों को बेस्ट फाइव एंट्री बोर्ड में भेजनी है, जिसके बाद सीबीएसई उनमें से बेस्ट 36 एंट्री को चयनित करेगा। चयनित विद्यार्थियों को बोर्ड की तरफ से नकद धनराशि और मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा।
"प्रतियोगिता की थीम अच्छी है। इससे विद्यार्थियों को अपने महापुरुषों के बारे में जानने का मौका मिला है। विजेता प्रतिभागियों को स्कूल स्तर पर भी सम्मानित किया जाएगा।'' ---वर्षाराणा, प्रधानाचार्या सेंट सोफिया सीनियर सेकंडरी स्कूल हिसार।                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.