.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 28 January 2015

हड़ताली कंप्यूटर शिक्षक आज करेंगे शिक्षा विभाग का घेराव

चंडीगढ़ :  एक सप्ताह से ज्यादा समय से हड़ताल पर बैठे हरियाणा के कंप्यूटर शिक्षक बुधवार को पंचकूला स्थित शिक्षा विभाग कार्यालय का घेराव करेंगे। इससे पहले कंप्यूटर शिक्षक एक रैली में निकालेंगे। उल्लेखनीय है कि अब तक कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, वित्त मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर अपनी मांगें रख चुका है लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली है। 
कंप्यूटर शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रवक्ता सुरेश नैन का कहना है कि बुधवार को रैली निकालने के बाद विभाग का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेंडर नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोषी पाई जा चुकी निजी कंपनियों को शिक्षा विभाग जल्द ब्लैक लिस्ट नहीं करता तो वे आमरण अनशन शुरू कर देंगे।
शिक्षकों ने विभाग के अधिकारियों पर निजी कंपनियों से सांठगांठ का आरोप भी लगाया है। कंपनियों ने 1300 से अधिक शिक्षकों को एक साल का वेतन नहीं दिया है।
"सरकार और शिक्षा विभाग कंप्यूटर शिक्षकों की हड़ताल खत्म कराने के लिए उनके मांगों पर कोई बीच का रास्ता निकालने का प्रयास कर रहा है।"-- राम बिलास शर्मा, शिक्षा मंत्री, हरियाणा।                                                  au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.