.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 16 March 2015

एडिड स्कूलों के कर्मियों का सरकारी स्कूलों में हो समायोजन : अध्यापक संघ

** बीजेपीने चुनावों से पहले घाेषणा पत्र में किया था वादा 
** अनुदानप्राप्त विद्यालय अध्यापक संघ की हुई बैठक 
अम्बाला सिटी : एसएजैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अनुदान प्राप्त विद्यालय अध्यापक संघ की रविवार को एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्राचार्या बलराम गर्ग ने की। जिला महासचिव अर्जुन शास्त्री ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने चुनावों से पहले एडिड स्कूलों में कार्यरत कर्मचारियों को सरकारी स्कूलों में समायोजित करने की बात कही थी लेकिन सरकार बनने के पांच माह बाद भी कोई कदम नहीं उठाया। 
इतना ही नहीं, इसे भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में भी शामिल कर लिया था। प्रदेश में 204 एडिड स्कूल हैं, जिनमें 2300 कर्मचारी स्वीकृत पदों पर कार्यरत हैं। जिला प्रधान अनिल जगदेव ने बताया कि वह कई बार शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा से मिल चुके हैं। जहां आश्वासन के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि नया सत्र नजदीक गया है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि एडिड स्कूलों के कर्मचारियों को शीघ्र ही शोषण मुक्त करने के लिए नए शिक्षा सत्र से सरकारी स्कूलों में समायोजित करें। 
3 से 24 माह तक का वेतन बकाया 
प्रदेश महासचिव शिव निवास तिवारी ने कहा कि अधिकतर एडिड स्कूलों के स्टाफ का तीन माह से 24 माह का वेतन बकाया है। ऐसे में अध्यापक कर्मचारी वर्ग मानसिक आर्थिक तौर से पीड़ित हैं। प्रदेश सरकार 75 प्रतिशत अनुदान पहले से ही दे रही है। केवल 25 प्रतिशत राशि देकर शिक्षा विभाग को अध्यापक मिल जाएंगे। सरकार पर भार भी नहीं पड़ेगा और अध्यापकों को भी रोजगार मिल जाएगा। इस दौरान जिला महासचिव अर्जुन शास्त्री ने शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा के दामाद डाॅ. प्रशांत शर्मा के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया। सभा में उपस्थित कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि दी।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.