.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 13 May 2014

अध्यापक 20 को करेंगे डीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन

** सरकार की वादाखिलाफी से अध्यापक संघ में रोष
फतेहाबाद : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों के प्रति उदासीन रवैये पर रोष जताया है। संघ के जिला प्रचार सचिव नोरंग यादव ने कहा कि बार-बार वादे और वार्तालाप के बाद भी किसी भी वादे पर सरकार खरा नहीं उतरी है। 
सरकार की वादाखिलाफी के जवाब में अध्यापक संघ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने के लिए 13 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रतिया के प्रांगण में जिला स्तरीय और ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।
संघ के जिला प्रधान रघुनाथ मेहता ने बताया कि 20 मई को जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में अध्यापक संघ सरकार से मांग करेगा कि वह हड़ताल के वक्त किए गए वायदों को पूरा करे। 
अध्यापकों की रेशनलाइजेशन नीति में सुधार किया जाए, छात्र संख्या 30 सितंबर के आधार पर मानी जाए, छात्र अनुपात 1:30 किया जाए, नर्सरी कक्षा को भी अध्यापक दिया जाए, सभी विद्यालयों में मुखिया का पद सर्जित कर उन्हें आहरण वितरण की शक्तियां दी जाएं, मिडिल स्कूलों में हिंदी, गणित व शारीरिक शिक्षा के अध्यापकों को नियुक्त किया जाए।
एसीपी का लाभ अध्यापकों को शीघ्र देना सुनिश्चित किया जाए, कच्चे कर्मचारियों के लिए नीति बनाई जाए, समयबद्ध पदोन्नति की जाए, प्राध्यापक पद की पदोन्नति में विषय की अनिवार्यता समाप्त की जाए। उन्होंने बताया कि 20 मई के जिला स्तर पर किए जाने वाले प्रदर्शन में सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास किया जाएगा। इसके बाद अध्यापक संघ बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा।                              au 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.