.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 3 May 2014

मिड-डे-मील में छिपकली, 36 छात्राएं अस्पताल में भर्ती

** सभी छात्राओं को पलवल जिला अस्पताल ले जाया गया 
** शाम को पांच डिस्चार्ज, अन्य का इलाज जारी 
पलवल : अलावलपुर गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में शुक्रवार को मिड-डे-मील में दो मरी हुई छिपकलियां मिलीं। खाना खाने के बाद 36 छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। इसकी सूचना तुरंत जिला अस्पताल को दी गई। वहां से डॉक्टरों की टीम स्कूल पहुंच गई। जांच के बाद सभी तीन दर्जन छात्राओं को जिला अस्पताल ले जाया गया। पांच छात्राओं को शाम को डिस्चार्ज कर दिया गया। जबकि बाकी छात्राओं का इलाज चल रहा है। 
घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम जगनिवास व डीएसपी जयवीर राठी मौके पर पहुंच गए। एसडीएम ने स्कूल के प्रिंसिपल से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। डॉक्टरों की टीम ने मौके से मरी हुई छिपकलियों के साथ खाने का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। उधर, डीसी केएम पांडुरंग ने मामले की जांच एसडीपी को सौंप दी है। उनसे पूरे मामले की जांच रिपोर्ट तीन दिन में मांगी है। 
प्रिंसिपल सुशील कुमार यादव के मुताबिक शुक्रवार को सुबह पौने नौ बजे के करीब मिड-डे-मील स्कूल में पहुंचा। इसमें दाल-चावल थे। यादव के अनुसार सबसे पहले उन्होंने और एक टीचर ने खाना खाया। 11 बजे के करीब स्कूल की पांच सौ छात्राओं को मिड-डे-मिल परोसा गया। इसी दौरान एक टीचर ने उन्हें बताया कि चावलों में मरी छिपकली निकली है। इसी दौरान एक छात्रा ने उन्हें मरी हुई छिपकली खाने में दिखाई। जिन छात्राओं ने खाना खा लिया था उनमें से अधिकतर छात्राओं को उल्टी व बेचैनी होने लगी।                                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.