.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 3 May 2014

शिक्षा विभाग नहीं करवा रहा हाईकोर्ट के आदेशों की पालना : सत्यवीर हुड्डा

** दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन ने 134-ए के तहत एडमिशन नहीं देने वाले स्कूलों की शिक्षा विभाग से की शिकायत
पानीपत : 134ए के तहत गरीब व असहाय बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला दिलाने के लिए शुक्रवार को दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन का एक शिष्ट मंडल आंदोलन के संयोजक सत्यवीर सिंह हुड्डा के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की। शिष्ट मंडल में शामिल आंदोलन के पदाधिकारी व अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल संचालक हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं, बावजूद इसके विभाग द्वारा उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। 
सत्यवीर हुड्डा ने कहा कि एडमिशन के लिए शिक्षा विभाग द्वारा ड्रा निकाले जाने के बाद भी स्कूल संचालक दाखिला करने को तैयार नहीं है। जब कोई अभिभावक एडमिशन के लिए जाता है तो उसे गुमराह करके भगा दिया जाता है। कई अभिभावकों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग से कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं जोन प्रभारी दलबीर सिंह भोसले ने आरोप लगाया कि 134-ए के तहत दाखिला के लिए आवेदन करने वाले बच्चों के साथ मारपीट कर स्कूल संचालक प्रताडि़त कर रहे हैं। 
शिक्षा अधिकारी जयभगवान खटक ने कहा कि आगामी ड्रा तक सभी स्कूलों को एडमिशन के लिए गाइड लाइन जारी कर दिया गया है। अगर कोई स्कूल इसकी अवहेलना करता है, तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद शिष्ट मंडल किला पुलिस चौकी पहुंचा। जहां पर गुरुवार को एक बच्चे के साथ स्कूल संचालक द्वारा की गई मारपीट पर कार्रवाई करने की मांग की। 
इस मौके पर जिला अध्यक्ष सोकेंद्र बालियाना, उपाध्यक्ष अश्विनी नंबरदार, महासचिव दिनेश कांगड़ा, शहरी प्रधान रोकी गहलोत, ग्रामीण प्रभारी ताहिर खान, महिला सेल की जिला प्रधान मोना शर्मा व नरेश कोली भी मौजूद रहे।                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.