.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 15 September 2014

30 हजार विद्यार्थियों का बीएड का परिणाम अटका


कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से संबद्धता रखने वाले प्रदेशभर के बीएड कॉलेज के लगभग 30 हजार परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम अटकने से विद्यार्थियों को रोजाना झटके लग रहे हैं। 
शिक्षक भर्ती बोर्ड की ओर से 30 अगस्त को पीजीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन निकाले गए हैं। इन आवेदन फॉर्मों को ऑनलाइन भरने की अंतिम तिथि 26 सितंबर निर्धारित की गई है। आवेदन फॅार्म को भरने में महज 11 दिन बाकी बचे हैं। ऐसे में बीएड रेगुलर की परीक्षा देने वाले प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थियों को परिणाम आने के कारण आवेदन फॅार्म भरे जाने का डर सता रहा है। गौरतलब है कि केयू में पिछले दो सप्ताह से कर्मचारियों की हड़ताल होने के कारण विभिन्न कक्षाओं के परीक्षा परिणाम अटक गए थे। शुक्रवार को हड़ताल तो खत्म हो गई लेकिन अब विद्यार्थियों का परिणाम 26 सितंबर से पहले तैयार करके देना केयू प्रशासन के लिए चुनौती है। छात्र प्रदीप, सुमित, अमन, श्वेता, कविता, बबीता, सुमन और ऊषा ने कहा कि बीएड रेगुलर 2014 का परिणाम घोषित नहीं होने से हजारों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है। परिणाम घोषित होने के कारण वे भर्ती में आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे। परीक्षा नियंत्रक डाॅ. ओपी आहूजा ने कहा कि जल्द परिणाम जारी कर देंगे। 
विद्यार्थियों ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने 30 अगस्त को पीजीटी के 7036 असिस्टेंट के 402 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसकी ऑनलाइन आवेदन भरने की तिथि 26 सितंबर निर्धारित की गई है। पात्रता की अन्य योग्यताएं पूरी होने के बावजूद इन पदों के लिए बीएड का परिणाम अटके के कारण आवेदन नहीं कर पा रहे। विद्यार्थियों ने बताया कि केयू की बीएड परीक्षा 17 जुलाई को हो चुकी है। छात्रों ने कहा कि अगर आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले परिणाम घोषित हो जाता है तो इससे उनका भविष्य संवर सकता है। इसके लिए उन्होंने मेहनत करके पढ़ाई की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.