.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 2 September 2014

5 सितम्बर की तैयारी को लेकर चीफ सेक्रेटरी ने शिक्षा अधिकारियों की ली मीटिंग

** तैयारी पूरी कर 4 सितंबर काे पेश करें रिपोर्ट  
सभी विद्यालयों में 5 सितम्बर को अध्यापक दिवस मनाने की तैयारी को लेकर सोमवार को एडिशनल चीफ सेक्रेटरी सुरीना राजन ने प्रदेश भर के जिला शिक्षा अधिकारियों की साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बात की। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में 11 बजे से लेकर 4.45 बजे तक सभी इंतजाम किए जाएं, ताकि सभी बच्चें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के त्वरित प्रसारण को देख सकें। इस बारे में उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को जल्द से जल्द कि जिले के सभी सरकारी गैरसरकारी अर्द्ध सरकारी स्कूलों को बैठक बुलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए अल्पाहार की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर को शिक्षक दिवस बहुत खास है। इस बार देश के पीएम प्रदेश के सीएम बच्चों से संबोधित करेंगे। यदि एजुकेट का व्यवस्था हो वहां टीवी, प्रोटेक्टर, डीटीएच आदि का प्रबंध करे। एजुसेट को पावर सप्लाई देने के लिए इनवर्टर या जेनरेटर की व्यवस्था पहले से की जाए। यह प्रसारण डीडी नेशनल पर भी उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा सभी डीइओ से उनकी 5 सितंबर की तैयारी को लेकर किस प्रकार की निगरानी कर रहे है इस बारे में बात की। 
दूरदर्शन और रेडियो पर होगा सीधा प्रसारण 
दूरदर्शन ऑल इंडिया रेडियो पर भी इसका सीधा प्रसारण होगा। इसलिए यदि कोई एजुसेट डीटीएच का प्रबंध कर सके तो लाइन का प्रबंध अवश्य करे। ताकि दूरदर्शन का प्रसारण दिखाया जा सके। डाॅ. सर्व पल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी जाएगी। शिक्षक दिवस के महत्व और इतिहास के महत्व के बारे में बच्चों को बताया जाएगा। इस दिन स्कूलों में निबंध, वाद-विवाद, पोस्टर मेकिंग, स्लोगन, चित्रकला, कविता जैसी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी। 
सहायता के लिए जारी किया नंबर : 
5 सितंबर की तैयारी में किसी प्रकार की कोई कमी हो इसके लिए वहीं एक नंबर भी जारी किया है। यदि किसी एजुसेट का प्रबंध करने में कोई समस्या आए तो वह इस नंबर पर मैसेज कर सकता है। समस्या का तुरंत समाधान किया जाएगा। 
डीईओ को देनी है रिपोर्ट 
सुरीना राजन ने निर्देश दिए है कि सभी डीईओ 4 सितंबर को शिक्षा दिवस की तैयारी की रिपोर्ट देंगे। ताकि कोई कमी होती है तो उसे दूर किया जा सके।                                            db pnpt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.