.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 2 January 2015

अब सीबीएसई स्कूलों की मनमानी पर अंकुश

सोनीपत : हरियाणा शिक्षा बोर्ड की तरफ से आयोजित की जाने वाली जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता को लेकर सीबीएसई स्कूलों की मनमानी अब नहीं चलेगी। इन स्कूलों के बच्चों का इस प्रतियोगिता में भाग लेना अनिवार्य होगा। अगर कोई सीबीएसई स्कूल जिलास्तरीय प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगा तो उसे राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के ट्रायल में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। वही ऐसे स्कूलों को तीन साल के लिए इनसे निलंबित भी किया जाएगा। 
हरियाणा शिक्षा बोर्ड की तरफ से हर वर्ष जिला स्तर पर कई प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाती हैं। हरियाणा बोर्ड के स्कूलों में होने वाली इन प्रतियोगिताओं में अधिकतर हरियाणा शिक्षा बोर्ड के स्कूल ही शामिल होते हैं। सीबीएसई से मान्यता प्राप्त निजी स्कूल प्रतियोगिता में शामिल होने के प्रति अपनी मनमानी दिखाते हैं। वही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए होने वाले ओपन ट्रायल में इन स्कूलों के खिलाड़ी भाग लेते हैं। 
हरियाणा शिक्षा बोर्ड के संयुक्त खेल निदेशक ने कमला सैनी ने बताया कि सीबीएसई स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला किया गया है। इसके तहत सभी सीबीएसई स्कूलों को निर्देश भेज दिया गया है। अगर कोई सीबीएसई स्कूल प्रतियोगिता में शामिल नहीं होता है तो उसको राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का ट्रायल भी देने नहीं दिया जाएगा।                                                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.