.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 18 January 2015

हरियाणा में कंप्यूटर शिक्षक कल से करेंगे हड़ताल

** ढाई हजार कंप्यूटर शिक्षक पंचकूला में धरना शुरू करेंगे
चंडीगढ़ : हरियाणा में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मिलने वाली कंप्यूटर शिक्षा में बाधा आ गई है। प्रदेश में कंप्यूटर शिक्षक सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कंप्यूटर शिक्षकों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया है। निजी कंपनियों पर कार्रवाई करने की बजाए फिर से उन्हें वेतन अधिकार देने से शिक्षक गुस्साए हुए हैं। ढाई हजार से ज्यादा कंप्यूटर शिक्षक सोमवार से पंचकूला स्थित शिक्षा निदेशालय पर बेमियादी अनशन भी शुरू करने जा रहे हैं। कंप्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शनिवार को कोर कमेटी की बैठक में ये निर्णय लिया है। 
कंप्यूटर शिक्षक निजी कंपनियों को ब्लैक लिस्ट करने की मांग लंबे समय से करते आ रहे हैं। कंपनियां शिक्षकों का तैनाती के बाद से ही शोषण कर रही हैं। 1300 शिक्षकों को बीते एक वर्ष से वेतन नहीं दिया गया है। टेंडर की शर्तों का उल्लंघन कर शिक्षकों से लगभग 8 करोड़ रुपये सिक्योरिटी राशि और लाखों रुपये प्रशिक्षण फीस के लिए गए हैं। ईएसआई के नाम पर काटी गई राशि का कोई लाभ अभी तक नहीं दिया गया। 
शिक्षा विभाग के अधिकारी अपनी जांच में कंपनियों को दोषी पा चुके हैं, इसलिए उनसे शिक्षकों को वेतन देने का अधिकार बीते वर्ष अगस्त महीने में छीन लिया गया था।                                         au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.