.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 7 November 2015

रिजल्ट न आने से बीएड छात्रों पर दोहरी मार

** एमएड के लिए आवेदन कर चुके विद्यार्थियों को फार्म करना होगा अपडेट 
** यूनिवर्सिटी की तरफ से अभी जारी नहीं हुआ फार्म अपडेट का शेड्यूल 
रोहतक : लंबे इंतजार बाद एमडीयू ने बीएड का रिजल्ट तो जारी कर दिया, लेकिन इसके साथ अब एमएड में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी। एमएड के एडमिशन के लिए ऑनलाइन फार्म जमा करा चुके विद्यार्थियों को अब फिर से अपना बीएड का रिजल्ट अपडेट करना होगा। 
एमडीयू प्रशासन ने एमएड के ऑनलाइन फार्म भरने केे लिए पहले 22 सितंबर अंतिम तिथि रखी थी। बीएड का रिजल्ट जारी नहीं होने के कारण इसे बढ़ाकर 15 अक्तूबर कर दिया गया था, लेकिन फिर भी बीएड का रिजल्ट जारी नहीं हो सका। यूनिवर्सिटी ने तर्क दिया था कि बीएड का रिजल्ट भले जारी न हो, लेकिन छात्र एमएड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में भारी संख्या में विद्यार्थियों ने एमएड के ऑनलाइन फार्म भर दिए। 
अब लंबे इंतजार के बाद बीएड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, जिन छात्रों ने एमएड का फार्म भरा है उन्हें बीएड रिजल्ट वाले कॉलम को दोबारा से अपडेट करना होगा। इसके बाद ही उनकी एडमिशन की प्रक्रिया मानी जाएगी। दोबारा फार्म अपडेट करने में विद्यार्थियों का समय भी बर्बाद होगा और पैसा भी। हालांकि फार्म अपडेट करने के लिए अभी तक कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। 
19 नवंबर है री-अपीयर की अंतिम तिथिः 
परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिंधु ने बताया कि जून 2015 में आयोजित बीएड की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। परिणाम के आधार पर रि-अपीयर फार्म भरने वाले विद्यार्थी अपने कॉलेज के माध्यम से 19 नवंबर तक ऑनलाइन फार्म जमा करा सकते हैं, जबकि एमएड के एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों का शेड्यूल क्या रहेगा, यह एकेडमिक ब्रांच तय करेगी।                                                           au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.