.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 1 May 2014

दोबारा जांची जाएगी छात्रों की आंसरशीट

** कैंपस स्कूल में टीचर पर फेल करने का आरोप
** अभिभावकों का कहना है, बेस्ट टीचर का अवॉर्ड न मिलने से किया फेल 
** अभिभावक भी शामिल हो सकते हैं मूल्यांकन कमेटी में : स्कूल प्रशासन 
हिसार : हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कैंपस स्कूल में गणित विषय में अनुत्तीर्ण छात्रों के उत्तरपुस्तिकाओं की दोबारा मूल्यांकन होगा। यह मूल्यांकन कार्य एक कमेटी के माध्यम से किया जाएगा। जिसमें छात्रों के अभिभावक भी शामिल हो सकते हैं। बुधवार को गणित विषय में अनुत्तीर्ण छात्रों के अभिभावकों का एक प्रतिनिधि मंडल विद्यालय के कंट्रोलिंग अधिकारी से मिला। 
प्रतिनिधि मंडल ने कंट्रोलिंग अधिकारी के समक्ष उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर सवाल उठाते हुए दोबारा मूल्यांकन की मांग की। जिस पर कंट्रोलिंग अधिकारी ने अभिभावकों की मांग को स्वीकार करते हुए पुन:मूल्यांकन को एक कमेटी के माध्यम से कराए जाने का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय परिसर में संचालित विद्यालय में कक्षा9वीं के39 विद्यार्थी गणित विषय में अनुत्तीर्ण हो गए थे। 
जिस पर अभिभावकों ने एक शिक्षक पर जानबूझकर आरोप लगाते हुए अपनी आपत्ति विद्यालय प्रशासन के सामने उ्रठाई थी। अभिभावकों का आरोप था कि विद्यालय की एक अध्यापिका ने बेस्ट टीचर का अवार्ड नहीं मिलने की खिन्न में बच्चों को फेल कर दिया है। 
पारदर्शिता अपनाएंगे 
"उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में पूरी पारदर्शिता का पालन किया गया है। कंट्रोलिंग अधिकारी ने दोबारा उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का आदेश दिया है। यह मूल्यांकन एक कमेटी के माध्यम से किया जाएगा। अगर अभिभावक चाहें, तो उनका भी एक प्रतिनिधि कमेटी में शामिल हो सकता है। पुनर्मूल्यांकन का परिणाम शनिवार तक आ जाएगा।"--जगमंदर सिंह, प्रधानाचार्य                                db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.