.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 September 2014

पांच केंद्रों पर रद हुई हिंदी की परीक्षा

** परीक्षा की शुचिता भंग होने की रिपोर्ट के बाद बोर्ड प्रशासन ने की कार्रवाई, नकल जारी
भिवानी : बेतहाशा नकल के कारण परीक्षा की शुचिता भंग होने पर बोर्ड ने जिले के 5 केंद्रों पर हिंदी की परीक्षा रद कर दी है। एक केंद्र पर 12 सितंबर को हुए सीनियर सेकेंडरी प्रथम सेमेस्टर के हिंदी कोर की परीक्षा रद हुई है। वहीं चार केंद्रों पर 13 सितंबर को आयोजित सेकेंडरी प्रथम सेमेस्टर के हिंदी की परीक्षा को रद्द करने के आदेश हुए है। 
बोर्ड प्रवक्ता के मुताबिक सचिव उड़नदस्ते व स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने राजकीय वरिष्ठ मा. विद्यालय चांग रोड केंद्र पर सीनियर सेकेंडरी प्रथम सेमेस्टर हिंदी कोर की परीक्षा में भारी गड़बड़ी पकड़ी थी। इसी तरह सेकेंडरी प्रथम सेमेस्टर के हिंदी की परीक्षा में राजकीय कन्या व.मा.वि. कादमा-प्रथम, रा.व.मा. विद्यालय कादमा-द्वितीय, रा.व.मा.विद्यालय हेतमपुरा व रा.व.मा.वि. चांग रोड के केंद्रों पर अनियमितता पकड़ी थी। टीम की ओर से इन केंद्रों पर परीक्षा की पवित्रता भंग होने की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी, जिसके आधार पर बोर्ड ने इन परीक्षाओं को रद कर दिया। 
टाट के सहारे बाउंड्री पर चढ़कर फेंकते रहे नकल
अफसरों के तमाम दावों के बावजूद बोर्ड परीक्षा में नकल रूकने का नाम नहीं ले रही। साथियों तक नकल पहुंचाने के लिए शरारती तत्व हर चुनौती को पार करने से नहीं चूक रहे। शहर के विभिन्न केन्द्रों पर सोमवार की परीक्षा में कुछ ऐसा ही हाल दिया। राजकीय कन्या वरिष्ठ मा.विद्यालय में परीक्षा दे रहे साथियों को नकल देने के लिए दर्जनों युवक केएम पार्क की ओर बाउंड्री पर चढ़ते रहे। इसके लिए वह विद्यालय की टाट-पट्टी भी खींच लाए थे। टाट के सहारे वह बाउंड्री पर चढ़ रहे थे। एक अन्य केन्द्र में दीवार लांघकर युवक परीक्षा कक्ष तक पहुंच रहे थे। सुरक्षा कर्मी बार-बार उन्हें खदेड़ने में लगे रहे, मगर उन पर कोई असर नहीं था।                                 au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.