.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 16 September 2014

हड़ताल खत्म : परीक्षा फार्म जमा कराने वालों की भीड़


कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में हड़ताल खत्म होने के बाद सोमवार को स्नातक स्नातकोत्तर कक्षाओं के रेगुलर विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि के चलते केयू में ओबीसी बैंक फीस काउंटर पर भीड़ लगी रही। सुबह से ही हजारों की संख्या में आवेदक केयू में पहुंचने शुरू हो गए। जिसके चलते बैंक के बाहर लंबी कतारें लग गई। बैंक में बढ़ते दबाव को देखते हुए केयू प्रशासन ने भी अपना काउंटर फीस के लिए खोल दिया। इसके बावजूद फीस जमा करवाने आए विद्यार्थियों की भीड़ कम नहीं हुई। जिसके चलते विद्यार्थी एकजुट होकर वीसी कार्यालय पर पहुंचे और प्रशासन से अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की। विद्यार्थियों को हंगामा करता देख केयू रजिस्ट्रार ने विद्यार्थियों को अंतिम तिथि बढ़ाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ही विद्यार्थियों का गुस्सा शांत हुआ। गौरतलब है कि केयू में चल रही हड़ताल के कारण विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म उपलब्ध नहीं हो रहे थे।
जिसके चलते सोमवार को यूनिवर्सिटी खुलते ही विद्यार्थी फार्म जमा करवाने के लिए पहुंचने शुरू हो गए।
लौटना पड़ेगा खाली हाथ
परीक्षा फार्म के लिए फीस की पर्ची कटवाने के लिए लाइन में लगे नीरज, निशांत, प्रशांत, अजय और पवन ने बताया कि लाइन बहुत लंबी लगी हुई है। जिसके चलते उन्हें खाली हाथ ही लौटना पड़ेगा। विद्यार्थियों ने बताया कि वे सुबह से आए हुए हैं लेकिन लाइन कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। केयू प्रशासन और बैंक को अंतिम तिथि का ध्यान रखते हुए अधिक काउंटर खोलने चाहिएं थे। ताकि विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म की फीस भरने में परेशानी का सामना ना करना पड़े।
बढ़ सकती हैं तिथि
केयू प्रशासन ने विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि बढ़ाने का आश्वासन दिया है। वहीं इस दिशा में काम भी शुरू कर दिया है। जिसके चलते उम्मीद है कि परीक्षा फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि मंगलवार को दो से चार दिन तक बढ़ाई जा सकती है।
19 तक कर पाएंगे आवेदन
केयू रजिस्ट्रार डॉ. कृष्ण चंद रल्हाण ने बताया कि 19 सितंबर तक विद्यार्थी परीक्षा फार्मों को जमा करवा पाएंगे। इसके लिए प्रशासन मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर देगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के हितों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.