.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 24 December 2013

'स्कूलों में 25 से करें छुट्टियां'

** बढ़ती ठंड को देखते हुए वेलफेयर एसोसिएशंस ने डीईओ को सौंपा ज्ञापन 
पंचकूला : ठंड की मार अब काफी बढ़ चुकी है। शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक मौसम काफी ठंडा रहा। इतनी ठंड में सुबह स्कूल जाने के लिए बच्चों का घर से निकलना काफी मुश्किल हो गया है। ठंड के कारण बच्चे बीमार भी हो सकते हैं। इसे देखते हुए शहर की विभिन्न रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस के पदाधिकारियों ने जिला शिक्षा अधिकारी सावित्री सिहाग को ज्ञापन देकर स्कूलों में 25 दिसंबर से छुट्टियां करने की मांग की है। 
डीआईओ सावित्री सिहाग ने वेलफेयर एसोसिएशंस के पदाधिकारियों से ज्ञापन लेकर उनकी बात ध्यान से सुनी। उन्होंने उनसे कहा कि वे उनकी इस मांग को डीसी तक पहुंचाएंगी। स्कूलों में छुट्टियां लेने के बारे में फैसला डीसी ही लेंगे। गौरतलब है कि पंचकूला के डीसी डॉ. एसएस फुलिया पहले ही कह चुके हैं कि अगर पेरेंट्स की रिक्वेस्ट आती है तो बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए स्कूलों में जल्दी छुट्टियां करने के बारे में विचार किया जाएगा। 
इन्होंने सौंपा डीईओ को ज्ञापन: 
डीईओ को ज्ञापन सौंपने वालों में सिटीजंस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान एसके नैय्यर, सचिव नरेंद्र सिंह, वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-9 के प्रधान वीके सिंह, ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन के जिला प्रधान आईपीएस आनंद, वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर-7 के प्रधान डॉ. एसके छाबड़ा, जॉइंट सेक्रेटरी एमएल मल्होत्रा, सेक्टर-7 की नगर सुधार सभा के प्रधान तरसेम गर्ग, विनोद गर्ग, सेक्टर-17 हाउस ऑनर्स वेलफेयर फेडरेशन के जॉइंट सेक्रेटरी आरएन वर्मा और बीएम कोहली शामिल थे। 
गौरतलब है कि कुछ दिनों से ठंड और कोहरा काफी बढ़ गया है। ऐसे में बच्चों के लिए सुबह जल्दी उठरकर स्कूल जाना काफी मुश्किल हो गया है। बच्चों को कड़ाके की ठंड में कंपकंपाते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है। पेरेंट्स को डर है कि ऐसी ठंड में सुबह घर से बाहर निकलने से बच्चे बीमार भी हो सकते हैं। ऐसे में वे चाहते हैं कि कुछ दिन के लिए स्कूलों में छुट्टियां कर दी जाएं, ताकि बच्चों के बीमार होने का खतरा न रहे। 
यह लिखा है ज्ञापन में 
डीईओ को सौंपे गए ज्ञापन में रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस के पदाधिकारियों ने लिखा है कि सुबह के समय ठंड काफी बढ़ चुकी है। तापमान 8 से 12 डिग्री सेल्सियस तक गिर चुका है, जो सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काफी नुकसानदायक है। इन दिनों बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर पेरेंट्स काफी सचेत रहते हैं, क्योंकि इस मौसम में बच्चों के बीमार होने की आशंका ज्यादा रहती है। इसलिए विभाग को चाहिए कि बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों में 25 दिसंबर से छुट्टियां की जाएं, ताकि बच्चों का स्वास्थ्य ठीक रहे। 
डीसी और डीईओ को मेल भी भेजी
जिले की विभिन्न वेलफेयर एसोसिएशंस ने स्कूलों में जल्दी छुट्टियां करवाने के लिए डीसी और डीईओ को मेल भेजकर भी रिक्वेस्ट की है। इसमें कहा गया है कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभाग को यह कदम जल्द उठाना चाहिए।                                      db 22dec





No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.