.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 December 2013

वर्कलोड न होने की कह दो गेस्ट टीचर कार्यभार से किए मुक्त

** गोलागढ़ के स्कूल का मामला, अफसरों तक शिकायत 
जुई : गोलागढ़ के राजकीय स्कूल में दो गेस्ट टीचरों को वर्कलोड न कहकर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अधिकारियों ने मामला संज्ञान में नहीं होने और विभाग की कार्रवाई नहीं बताकर पल्ला झाड़ लिया। उधर गेस्ट टीचरों ने बताया कि इस बारे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर जनस्वास्थ्य मंत्री किरण चौधरी, सांसद श्रुति चौधरी से मुलाकात कर मामले से अवगत करवाया गया है पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। 
हटाने के कोई आदेश नहीं आए हुए हैं  
गोलागढ़ के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत एसएस विषय के गेस्ट टीचर सुलतान सिंह व हिंदी अध्यापिका संतोष देवी ने बताया कि सीएम अतिथि अध्यापकों के लिए घोषणाएं कर रहे है। दूसरी ओर स्कूल प्रशासन ने अपने स्तर पर ही वर्कलोड का बहाना बनाकर उन्हें पद से मुक्त कर दिया। शिक्षा विभाग की ओर से कोई आदेश न होने के बावजूद भी स्कूल प्राचार्या ने स्कूल लेक्चरर को 9वीं और 10वीं के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के आदेश जारी कर दिए। इससे उनका वर्कलोड कम हो गया। शिक्षा विभाग के इस नियम को केवल गोलागढ़ के स्कूल में लागू किया गया है। गेस्ट टीचरों ने बताया कि इतने साल से वो कार्य कर रहे हैं। इसलिए पद से हटाए जाने के मामले को वे यूनियन के बीच रख आगामी कार्रवाई करेंगे। 
जांच कराएंगे 
बीईओ कैरू रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। ऐसा हुआ तो गलत हुआ है। वर्कलोड नहीं था तो साल की शुरुआत में गेस्ट टीचरों को कार्य पर क्यों रखा गया। अब बीच में हटाने का कोई कारण नहीं बनता। शिक्षा विभाग की ओर से ऐसे कोई आदेश नहीं दिए कि लेक्चरर 9वीं और 10वीं को पढ़ाएंगे। डीईओ निर्मल श्योराण ने इस बारे में कहा कि गेस्ट टीचरों को क्यों हटाया गया है छानबीन की जाएगी। 
मैं अवकाश पर थी 
प्राचार्या अनिता बाई ने कहा कि मैंने किसी कारण स्कूल से अवकाश ले रखा था। पीछे से लोहानी स्कूल की प्राचार्या चंद्रकांता को स्कूल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। उन्होंने दो माह का वेतन नहीं निकलवाया। अधिकारियों को सूचित कर दिया कि गेस्ट टीचर वर्कलोड न होने के बावजूद काम कर रहे हैं। ऐसे में मैं क्या करती। लोहानी राजकीय स्कूल की प्राचार्या ने बताया कि मेरे पास कार्यभार एक महीने के लिए रहा था। वेतन का काम गोलागढ़ स्कूल की प्रिसिंपल का है।                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.