.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 28 December 2013

एचटेट : महिला उम्मीदवारों को नहीं मिली फीस में छूट

** सरकार ने बोर्ड के पास नहीं भेजा कोई आधिकारिक पत्र
भिवानी : मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 10 नवंबर को गोहाना शक्ति रैली में घोषणा की थी कि प्रदेश की महिलाओं और युवतियों को किसी तरह का फार्म भरने पर फीस में आधी छूट मिलेगी। इसका उल्लेख पिछले दिनों हरियाणा स्टाफ सलेक्शन बोर्ड (एचएसएससी) द्वारा निकाली नौकरियों के आवेदन में भी किया गया है। मगर फीस में छूट का फायदा शिक्षा बोर्ड द्वारा एक और दो फरवरी को ली जा रही एचटेट परीक्षा में नहीं दिया है। 
शिक्षा बोर्ड ने एचटेट 2014 की परीक्षा के लिए 16 से 27 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इसके परीक्षा के लिए बोर्ड की ओर से आवेदन करने वाले सामान्य उम्मीदवारों से 600 रुपये की फीस रखी गई थी। इसके लिए शुक्रवार को आवेदनों की अंतिम तिथि थी। दूसरी ओर सरकार ने गोहाना रैली में घोषणा की थी कि प्रदेश की महिलाओं और युवतियों को आवेदन करने के लिए फीस में 50 प्रतिशत छूट मिलेगी। मगर एचटेट में आवेदन करने के लिए उन्हें किसी तरह की छूट नहीं दी गई। 
इसी को लेकर इस परीक्षा को लेकर महिलाओं और युवतियों में फीस में छूट का यह मामला खासा चर्चा में रहा है। इस बारे में शहर की सुनीता, सुमन, रीतू आदि ने कहा कि वे यह सोचकर एच टेट परीक्षा का फार्म भर रही थी कि उन्हें इस परीक्षा में भी छूट का फायदा मिलेगा। मगर वे साइबर कैफे पर पहुंची तो देखा कि उनके लिए इस परीक्षा में फीस के लिए किसी तरह की छूट नहीं है। इसलिए उन्हें बोर्ड द्वारा जारी 600 रुपये फीस जमा करानी पड़ी।  
"हमारे पास इस संबंध में सरकार की ओर से कोई निर्देश नहीं आए। इसलिए इस परीक्षा के लिए महिलाओं और युवतियों को फीस में छूट नहीं दी गई। अगर बाद में सरकार की ओर से इस संबंध में किसी तरह का संदेश आता है तो हम यह फीस वापस कर देंगे।"--डॉ. अंशज सिंह, सचिव, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड                             db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.