.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 27 December 2013

दसवीं प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों की सूची तलब


फरीदाबाद : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने स्कूल मुखियाओं से प्रथम सेमेस्टर दसवीं की परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों की सूची तलब की है। इसके लिए 27 दिसंबर तक का समय निर्धारित किया गया है। इस तारीख तक बोर्ड के समन्वयक कार्यालय पर सूची देनी होगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले स्कूलों का परीक्षा परिणाम रुक भी सकता है। 
बोर्ड ने परीक्षा समाप्त होने के बाद स्कूलों से विषय वार अनुपस्थित छात्रों की सूची मांगी है। पहली बार प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा स्कूल में कराई गई थी। बोर्ड की ओर से यह भी कहा गया था कि इस बार उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य भी स्कूली स्तर पर किया जाएगा। लेकिन परीक्षा शुरू होने के दो दिन बाद ही बोर्ड ने अपना निर्णय बदल दिया और उत्तर-पुस्तिका मूल्यांकन कार्य को खुद कराने का फैसला लिया। जिसके बाद स्कूल मुखियाओं की ओर से केवल मूल्यांकन केंद्रों पर कापियों की गिनती कराई गई। अब बोर्ड को दसवीं कक्षा की परफॉरमेंस रिपोर्ट स्कूलों को भेजनी है। लेकिन उनके पास परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों का डाटा ही उपलब्ध नहीं है। ऐेसे में बिना इसकी जानकारी के परफॉरमेंस रिपोर्ट जारी नहीं हो सकती है। पहले आयोजित परीक्षाओं में विषयवार अनुपस्थित छात्रों की सूची साथ में लग कर जाती थी। इस कारण यह सूची बोर्ड कार्यालय पर तलब की गई है। जिसे स्कूल मुखियाओं को गंभीरता से लेना होना। 
ऐसा नहीं करने पर फाइनल सेमेस्टर में छात्रों को परीक्षा परिणाम संबंधित दिक्कत हो सकती है।                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.