.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 December 2013

मान्यता ली नहीं, एडमिशन दे दिए

कैथल : बिना किसी यूनिवर्सिटी व बोर्ड से मान्यता लिए विद्यार्थियों को एडमिशन देने पर कैथल पुलिस ने 3 संस्थानों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। इनमें एक संस्थान कैथल का तथा 2 संस्थान सिरसा व पंजाब के हैं। इस संबंध में गांव छौत के एक युवक ने शिकायत दी थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
गांव छौत निवासी हरिकेश ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसने 2008 में एमपीएचडब्ल्यू के लिए सिरसा स्थित प्रेरणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एडमिशन लिया था, लेकिन उसने पढ़ाई के लिए कक्षाएं कैथल स्थित एक निजी कॉलेज में लगाई थी। बाद में उसे पता चला कि उक्त संस्थानों के पास किसी भी यूनिवर्सिटी व बोर्ड से मान्यता नहीं है।
उसने आरोप लगाया कि संस्थानों के संचालकों ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए उसका फर्जी एडमिशन किया। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने प्रेरणा सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिरसा, मटर चनकौर प्रिंसिपल कानवेंट स्कूल सरदूलगढ़ जिला मानसा पंजाब व कैथल के एक निजी कॉलेज के इंचार्ज व चेयरमैन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
उधर निजी कॉलेज के चेयरमैन का कहना है कि इस मामले में उनका कोई लेना देना नहीं है। शिकायतकर्ता छात्र ने सिरसा एडमिशन लिया था, लेकिन उसने पढ़ाई के लिए यहां कक्षाएं लगाई थी। उनके कॉलेज के पास मान्यता है। उन्होंने किसी के साथ भी धोखाधड़ी नहीं की है। जांच अधिकारी एसएचओ राज सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।                                       dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.