.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 29 December 2013

एचटेट : परीक्षार्थी लेवल व फीस में नहीं कर सकेंगे बदलाव

** दो जनवरी तक ऑनलाइन सुधार 
रेवाड़ी : हरियाणा पात्रता परीक्षा को लेकर अब ऑनलाइन सुधार के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा समय नहीं मिलेगा। 31 दिसंबर से दो जनवरी तक अभ्यर्थी इसमें सुधार कर सकते हैं। इसमें ज्यादा बदलाव करने की छूट नहीं मिलेगी। केवल अपना नाम, पिता का नाम या जन्मतिथि, पता आदि विवरण में ही सुधार कर सकेंगे। उन्हें लेवल और फीस आदि बदलने की छूट नहीं मिलेगी। 
30 तक भर सकेंगे चालान 
27 दिसंबर को आवेदन करने की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बैंकों के माध्यम से 30 दिसंबर तक चालान भरे जा सकेंगे। शनिवार तक चालान भरने से वंचित रहे अभ्यर्थियों को 30 दिसंबर को केवल एक दिन का समय मिलेगा। 
इन बैंकों में भरे चालान 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड पीएनबी, एचडीएफसी, एक्सिस बैंकों में चालान भरे जा रहे हैं। ऑनलाइन करेक्शन के दौरान अभ्यर्थी कोई लेवल बदलना चाहेगा तो उसकी छूट नहीं मिलेगी। इसके अलावा लेवल के दौरान विषय में भी फेरबदल नहीं कर पाएंगे। सुधार में केवल नाम, माता पिता का नाम, जन्मतिथि, चालान से संबंधित कोई खामी रहती है तो उसमें सुधार किया जा सकता है। 
अभ्यर्थियों को अलग से डाक से नहीं भेजा जाएगा। अभी ऑनलाइन चालान भरने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में एक जनवरी के बाद ही पता चलेगा प्रदेश भर के कितने अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। 
अभ्यर्थियों को नहीं होगी परेशानी: संयुक्त सचिव 
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी के संयुक्त सचिव महेंद्रपाल का कहना है कि इस बार अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। 20 जनवरी के बाद कभी भी ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची तैयार की जा रही है। एडमिट कार्ड में केंद्र और परीक्षा का विवरण डाल दिया जाएगा। 
दो फरवरी को लेवल एक व तीन की परीक्षा 
एक फरवरी को लेवल तीन यानि पीजीटी की परीक्षा सुबह 10:30 से 1 बजे तक होगी जबकि अगले दिन दो फरवरी को लेवल एक जेबीटी की सुबह की पाली तथा लेवल दो की शाम की पाली 3 से 5:30 बजे तक होगी। बोर्ड की ओर से 20 जनवरी से एडमिट कार्ड वेबसाइट में डाल दिया जाएगा।                             db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.