.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 22 December 2013

कुरुक्षेत्र : सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश

** सोमवार से 15 जनवरी तक सभी स्कूल खुलेंगे सुबह 10 बजे
** छुट्टियों में पिकनिक आदि कार्यक्रमों पर होगी पाबंदी
कुरुक्षेत्र : जिलाधीश एवं उपायुक्त निखिल गजराज ने कोहरे और ठंड के कारण सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के समय में परिवर्तन करने के आदेश जारी किए हैं। 
आदेशानुसार सभी स्कूल संचालक प्रभाव से स्कूलों के खुलने का समय सुबह 10 बजे व बंद करने का सायं तीन बजे तक तय करेंगे। सभी स्कूल 15 जनवरी 2014 तक इनकी पालना करेंगे। 1 जिलाधीश निखिल गजराज ने शनिवार देर सायं आदेश जारी करते हुए कहा कि स्कूल प्रंबधक स्कूलों में छुट्टियों के दौरान पिकनिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य गतिविधियों पर भी रोक लगाएंगे। आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूल प्रंबधकों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 
स्कूली बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने की रहती है संभावना : 
उन्होंने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने उनके संज्ञान में लाया है कि घने कोहरे के कारण स्कूली बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना हो सकती है। साथ ही अधिक ठंड होने से प्राइमरी स्कूल व अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर भी सीधा प्रभाव पड़ सकता है। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम और पिकनिक आदि पर पर प्रतिबंध : 
उन्होंने कहा कि अगर किसी स्कूल में पहले से ही आंतरिक परीक्षाओं की तिथि तय की है तो उस स्कूल में परीक्षाएं करवाई जा सकती हैं। इसके अलावा सर्दियों की छुट्टियों में स्कूल प्रांगण में किसी प्रकार की गतिविधि व सांस्कृतिक कार्यक्रम और पिकनिक आदि पर पर प्रतिबंध रहेगा।                   dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.