.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 26 December 2013

इंटरव्यू नहीं होने से निराश लौटे अभ्यर्थी


बहादुरगढ़ : शिक्षा विभाग की ओर से जेबीटी शिक्षकों को साक्षात्कार के लिए फरीदाबाद तो बुलाया गया, लेकिन इंटरव्यू से एन वक्त पहले रखी गई शर्त से काफी अभ्यर्थियों को वापस लौटना पड़ा। इन्हें एडमिट कार्ड देकर बुलाया गया था, लेकिन बाद में 2012 तक के पास आउट अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया गया, बाकी को वापस लौटा दिया गया।
यहां से इंटरव्यू के लिए गए विजेता, प्रीति, कमल ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से जेबीटी, पीआरटी के साक्षात्कार के लिए एचटेट, सीटेट पास अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड भेजकर टीचर चयन प्रक्रिया के साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। फरीदाबाद में सेंटर दूर होने से अधिकांश लड़कियां भी पहले दिन अपने-अपने केंद्र के पास पहुंचकर होटल, धर्मशाला आदि में ठहरे। जब ये अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए केंद्र पर पहुंचे तो उनसे अधिकारियों ने एडमिट कार्ड लेकर अपने पास रखकर बगैर इंटरव्यू लिए ही बैरंग यह कहकर लौटा दिया कि 2013 वर्ष में एचटेट या सीटेट पास को इंटरव्यू में शामिल नहीं किया जाएगा। 
जबकि विभाग की ओर से एडमिट कार्ड जारी करने के समय ऐसी कोई शर्त नहीं बताई गई थी। 2013 में एचटेट व सीटेट में क्वालीफाइ होने वाले अभ्यर्थी बिना किसी सिफारिश व अनुचित साधकों का प्रयोग किए गए बगैर अपनी मेहनत के बल पर पास हुए थे। इसी कारण इन अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड होने पर भी बगैर साक्षात्कार के लिए वापस भेज दिया। इन सभी अभ्यर्थियों का विभाग की ओर से साक्षात्कार लिया जाना चाहिए।              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.