.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 26 December 2013

HTET : आवेदकों के भविष्य से खिलवाड़


बरवाला : दूरस्थ शिक्षा से एमसीए व एमएससी करने वालों को हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एचटेट की परीक्षा में अयोग्य करार देने से आवेदक भड़क गये।  उन्होंने इसका विरोध किया। बुधवार को क्षेत्र के एचटेट आवेदकों ने बोर्ड की इस नीति के खिलाफ बरवाला में प्रदर्शन किया। बाद में  प्रदेश सरकार के नाम ज्ञापन सौंपे जाने को लेकर वे एसडीएम कार्यालय में पहुंच गये।
क्रिसमस की छुट्टी होने के चलते प्रदर्शनकारियों ने नायब तहसीलदार नेतराम वर्मा को ज्ञापन सौंपा। उनका आरोप है कि जब वे राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) की परीक्षा देने के योग्य है, तो हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) में पीजीटी के लिये उन्हें अयोग्य क्यों बनाया जा रहा है।  ज्ञापन सौंपने वालों में शामिल संदीप कुंडू, सुरेश, विनय मलिक, सुखबीर नारनौंद, सुनीता, विकास, सुनील, संदीप जांगड़ा, सोनिया, मोनिका, राजेंद्र, पिंकी आदि शामिल थे।
उन्होंने कहा कि आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है, शिक्षा बोर्ड व हरियाणा सरकार के इस फैसले से प्रदेश के हजारों युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है। रोषित आवेदकों ने कहा कि अगर दूरस्थ शिक्षा से किये गये कोर्स मान्य नहीं है, तो क्यों सरकार द्वारा इस प्रकार के कोर्स को मान्यता पहले दी गई।
इससे एक तरह से लोगों के समय के साथ-साथ उनका आर्थिक नुकसान भी हुआ है। ज्ञापन के माध्यम से स्टूडेंट्स ने मांग की कि शिक्षा बोर्ड को चाहिये कि वे उनके आवेदनों को स्वीकार करते हुए आवेदन किये जाने की अंतिम तिथि बढ़ाये।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.