.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 25 December 2013

स्कूल में बम की चिट्ठी से दहशत, खाली कराया

** काली गाड़ी में सवार दो युवकों ने फेंका धमकी भरा पत्र
** पुलिस और गुडग़ांव से आए बम स्क्वॉयड दस्ते ने ली चप्पे-चप्पे की तलाशी 
रेवाड़ी : शहर के सरकुलर रोड स्थित राजकीय कन्या स्कूल में बम होने की चिट्ठी ने दहशत फैला दी। चिट्ठी मिलने के बाद स्कूल को खाली करा दिया गया तथा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर ड्यूटी अधिकारी के तौर पर तहसीलदार नौरंग राय व पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने गहनता से स्कूल की तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला। गुडग़ांव से आए बम स्क्वॉयड के दस्ते ने भी स्कूल की गहनता से तलाशी ली। पुलिस ने भी आखिरकार इस चिट्ठी को महज अफवाह बताया। 
बम की अफवाह से स्कूल खाली कराने की धमकी : 
राजकीय कन्या स्कूल की 9वीं कक्षा में पढऩे वाली छात्रा अनिता की तबीयत खराब थी। दोपहर करीब 3 बजे अनिता की मां उसे स्कूल से दवा दिलाने के लिए बाहर ले गई। दवा दिलाने के बाद अनिता व उसकी मां जब स्कूल के मुख्यद्वार पर पहुंचे तो उनके सामने ही एक काली गाड़ी में सवार होकर आए दो युवकों ने स्कूल के मुख्यद्वार पर पत्थर में लपेटकर चिट्ठी फेंकी। अनिता व उसकी मां ने चिट्ठी पढ़ी तो उसमें लिखा था कि बच्चों की जान बचाना चाहते हो तो स्कूल को 4 बजे तक खाली कर दो, यहां पर बम है। उन्होंने चिट्ठी तुरंत ही स्कूल के मुख्याध्यापक बलवान सिंह को सौंप दी। 
आरोपियों की तलाश : एसपी 
एसपी पंकज नैन ने बताया कि बारीकी से जांच के बाद धमकी महज अफवाह निकली। पुलिस चिट्ठी फेंककर जाने वालों की तलाश कर रही है ताकि इस अफवाह की गहराई तक पहुंचा जा सके। 
छात्रा को चिट्ठी मिलते ही शुरू की कार्रवाई : मुख्याध्यापक 
राजकीय स्कूल के मुख्याध्यापक बलवान सिंह ने बताया कि छात्रा से चिट्ठी मिलने पर तुरंत ही स्कूल की छुट्टी कर दी गई थी। छात्राओं को इसलिए नहीं बताया ताकि अफरा तफरी नहीं मचे। पुलिस को भी समय पर सूचित कर दिया गया था। 
अफवाह फैलाने के लिए सब : तहसीलदार 
ड्यूटी अधिकारी के तौर पर मौजूद रहे तहसीलदार नौरंग राय ने बताया कि स्कूल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली गई है। कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। पृथम दृष्टया यही लग रहा है कि अफवाह फैलाने के लिए यह सब किया गया। 
तलाशी में कुछ संदिग्ध नहीं मिला 
चिट्ठी को देखते ही मुख्य अध्यापक के चेहरे पर भी पसीना आ गया और उन्होंने तुरंत ही सभी छात्राओं को स्कूल से घर भेज दिया तथा पुलिस को भी सूचित किया। सूचना मिलने पर शहर थाना पुलिस व सीआईए टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस को भी तैनात किया गया। पुलिस की टीम ने स्कूल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली लेकिन कुछ भी नहीं मिला। सूचना के ढाई घंटे बाद शाम करीब साढ़े छह बजे गुडग़ांव से आई बम निरोधी दस्ते की टीम ने भी स्कूल की तलाशी ली लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।                                    db













No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.