.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 25 December 2013

शिक्षा मंत्री को पत्र लिख जताया रोष

** गुस्सा : सीधी भर्ती रद्द करने की मांग 
ऐलनाबाद : सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा एजूकेशन मिनिस्ट्रीयल स्टॉफ एसोसिएशन ने शिक्षा विभाग के फिल्ड कार्यालयों के लिए सहायक के पदों पर सीधी भर्ती किए जाने का विरोध किया है। हेमसा प्रदेश महासचिव सतीश सेठी ने इस संबंध में शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल को पत्र भेजकर एसोसिएशन की ओर से विरोध जताते हुए सीधी भर्ती को रद्द करने की मांग की है। 
हेमसा के प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रम गोदारा ने मंगलवार को जारी प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि सहायक के पदों पर सीधी भर्ती करने से लिपिकों के पदोन्नति के अवसर ओर कम हो जाएंगे, जिससे आने वाले समय में लिपिक के पद पर भर्ती हुए कर्मचारी को इसी पद पर सेवानिवृत होना पड़ेगा। शिक्षा विभाग के कार्यालयों में 6 हजार से ज्यादा लिपिक के पद स्वीकृत है, जिनमें से एक हजार से ज्यादा पद खाली पड़े है। 30 साल सेवा करने के बाद लिपिक पदोन्नति पाकर सहायक के पद पर पहुंचता है। क्योंकि प्रदेश में मात्र 464 ही सहायक के पद स्वीकृत है। उन्होंने सहायक के पदों पर शत- प्रतिशत लिपिकों की पदोन्नति दिए जाने की मांग करते हुए सेवा नियमों में 20 प्रतिशत सीधी भर्ती की शर्त को भी हटाने की मांग की। 
उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के फिल्ड कार्यालयों के अलावा प्रदेश के किसी भी सरकारी विभाग के फिल्ड कार्यालयों में सहायकों के पद पर सीधी भर्ती की कोई व्यवस्था नहीं है, व विभाग के कार्य को सुचारु रुप से चलाने के लिए सहायक के पदों पर अनुभवी कर्मचारियों की आवश्यकता होती है। इसलिए सहायकों के पदों पर की जाने वाली सीधी भर्ती को तुरंत रद्द किया जाए।                                 db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.